Search

स्विटजरलैंड ने अपने आधिकारिक राजपत्र में दो भारतीयों को नामित किया

मई 2015 के चौथे सप्ताह में जारी किए गए स्विस फेडरल टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन के आधिकारिक राजपत्र में स्विस बैंक खातों के साथ दो भारतीय महिलाओं के नाम सार्वजनिक कर दिए गए हैं.

May 29, 2015 10:10 IST

मई 2015 के चौथे सप्ताह में जारी किए गए स्विस फेडरल टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन के आधिकारिक राजपत्र में स्विस बैंक खातों के साथ दो भारतीय महिलाओं के नाम सार्वजनिक कर दिए गए हैं. इन नामों की संबंधित देशों में जांच की जा सकती है.


राजपत्र में नामित दो भारतीय स्नेह लता साहनी और संगीता साहनी हैं. स्विस फेडरल टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन  द्वारा इन दोनों महिलाओं की जन्म तिथि को सर्वाजनिक किया गया है.


स्विस फेडरल टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन उक्त दोनों भारतीय महिलाओं को उनकी शेष जानकारियाँ भारतीय प्रशासन के साथ साझा किए जाने से रोकने के लिए, स्विस फेडरल टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन संघीय प्रशासनिक न्यायालय के समक्ष 30 दिनों के भीतर अपील दायर करने का समय दिया है.


ब्रिटिश, स्पेनिश और रूस सहित अन्य देशों के नागरिकों के मामले में भी इसी तरह, देश इसी तरह की जानकारी उपलब्ध कराई गई है. इसके अलावा, अमेरिकी और इजरायली नागरिकों के मामले मे उनके पूरे नाम जारी करने पर रोक लगाई जा चुकी है और उनकी पहचान उनके नाम के पहले अक्षर और जन्म तिथि के द्वारा की जाएगी.


स्विस फेडरल टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन ने ऐसे कुल 40 नोटिस जारी किए हैं.