एयरटेल ने एसके टेलिकॉम के साथ टेलिकॉम नेटवर्क हेतु समझौता किया

दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान करने हेतु दक्षिण कोरिया की कंपनी एसके टेलिकॉम के साथ साझेदारी की है.

Created On: Sep 14, 2017 16:37 ISTModified On: Sep 14, 2017 16:45 IST

दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान करने हेतु दक्षिण कोरिया की कंपनी एसके टेलिकॉम के साथ साझेदारी की है. इस समझौता के बाद एयरटेल भारत में सबसे ज्यादा टेलिकॉम नेटवर्क बनाने के लिए एसके टेलीकॉम की दक्षता का फायदा उठाएगी.
 
सुनील मित्तल की कंपनी भारती एयरटेल के अनुसार दोनों कंपनियां साझेदारी में कई सेक्टर्स में काम करेंगी. इनमें नेटवर्क अनुभव में सुधार हेतु विशेष सॉफ्टवेयर विकसित करना, मशीन सीखने समेत उच्च डिजिटल उपकरण का लाभ लेना, बिग डेटा और प्रत्येक ग्राहक के डिवाइस अनुभव के आधार पर नेटवर्क प्लानिंग में सुधार करने के लिए कस्टम उपकरण का निर्माण करना सम्मिलित है.

CA eBook

दोनों कंपनियां 5जी, नेटवर्क फंक्शन्स वर्चुअलाइजेशन (एनएफवी), सॉफ्टवेयर-डिफाइंड नेटवर्किंग (एसडीएन) और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) के लिए कुछ स्टैडंर्ड को विकसित करने हेतु भी काम करेगीं.

साथ ही भारतीय उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए इन तकनीकों को लागू करने हेतु एक सक्षम इकोसिस्टम (पारिस्थितिकी तंत्र) बनाने के लिए संयुक्त रूप से काम किया जाएगा. दक्षिण कोरिया की कंपनी एसके टेलिकॉम विशेष रूप से तकनीक की बहतर समझ और दक्षता के लिए जानी जाती है.

इस साझेदारी से एयरटेल के भारतीय उपभोक्ताओं को दुनिया के सबसे अच्छे मोबाइल ब्रॉडबैंड नेटवर्क बनाने वाली कंपनी की ओर से पहले से बेहतर अनुभव मिल सकेगा.

एसके टेलिकॉम के प्रेजिडेंट व सीईओ पार्क जंग-हो के अनुसार “एसके टेलिकॉम भारती एयरटेल के साथ इस रणनीतिक साझेदारी से खुश है,  एयरटेल के साथ काम कर नए नेटवर्क इनोवेशन को हासिल करेंगे ताकि भारती के ग्राहकों को बेहतर मूल्य मिल सके.

इस समझौता के बाद बीएसई पर भारती एयरटेल लिमिटेड के शेयर्स 0.10 फीसद की बढ़त के साथ 405.30 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. शेयर ने दिन का उच्चतम 407.50 का स्तर और निम्नतम 403.10 का स्तर छुआ है. वहीं, इसका 52 हफ्तों का उच्चतम 438 का स्तर और निम्नतम 283.95 का स्तर रहा है.

 

Take Weekly Tests on app for exam prep and compete with others. Download Current Affairs and GK app

एग्जाम की तैयारी के लिए ऐप पर वीकली टेस्ट लें और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप

AndroidIOS
Comment ()

Post Comment

6 + 3 =
Post

Comments