Search

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी पर लिखी पुस्तक ‘कर्मयोद्धा ग्रंथ’ का विमोचन किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 13 करोड़ घरों को गैस चूल्हा देने का काम किया है. उन्होंने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी ने घर-घर में बिजली पहुंचाने का भी काम किया.

Jan 8, 2020 14:48 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 07 जनवरी 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी गई पुस्तक 'कर्मयोद्धा ग्रंथ' का विमोचन किया. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी संवेदनशील व्यक्ति, कठोर प्रशासक और निडर सेनापति हैं तथा उन्‍होंने सदैव ‘राजा प्रथमो सेवक’ के मंत्र पर काम किया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 13 करोड़ घरों को गैस चूल्हा देने का काम किया है. उन्होंने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी ने घर-घर में बिजली पहुंचाने का काम किया. इसके अलावा, उन्होंने पीएम मोदी द्वारा किए गए अन्य सामाजिक कल्याण कार्यों की भी जानकारी दी.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी के साथ काम करने का अलग अनुभव है. प्रकाशक की वेबसाइट के अनुसार, वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की प्रगति से पाठकों को अवगत कराना चाहते हैं.

कर्मयोद्धा ग्रंथ के बारे में

• पुस्तक अपने कार्यकाल के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विभिन्न कार्यों की व्याख्या करती है. पुस्तक के अनुसार, नरेंद्र मोदी ने राज्यों को 10 प्रतिशत ज्यादा बजट देकर उनका अधिकार दिया जो पंडित दीनदयाल के अंत्योदय के संकल्प को चरितार्थ करता है.

• पुस्तक बताती है कि आयुष्मान योजना के तहत लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं, जो नरेंद्र मोदी का एक ड्रीम प्रोजेक्ट था.

• नरेंद्र मोदी ने देश की सुरक्षा नीति को मजबूत किया है तथा उरी और पुलवामा हमलों के बाद सर्जिकल तथा एयर स्ट्राइक कर विश्व को एक कड़ा संदेश दिया.

यह भी पढ़ें:निर्भया केस: पटियाला हाउस कोर्ट ने जारी किया दोषियों का डेथ वॉरंट

अमित शाह ने पुस्‍तक विमोचन पर क्या कहा?

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने विदेश नीति में उल्लेखनीय काम किया है और सभी देशों के साथ समानता का व्यवहार किया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने गरीबी, अभाव, अवहेलना सहन करते हुए राष्ट्रभक्ति से देश की सेवा करने का काम किया है तथा आज त्याग, समर्पण तथा सेवाभाव के साथ देश हेतु कार्य कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया को हिंदी सुना कर भारत की राजभाषा एवं मातृभाषा का सम्मान किया है.

यह भी पढ़ें:ईरान ने सभी अमेरिकी सेना को ‘आतंकवादी’ घोषित किया

यह भी पढ़ें:केंद्र सरकार ने पहला ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मीडिया सम्मान’ देने की घोषणा की

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS