डाबर ने ई कॉमर्स कम्पनी अमेजन के साथ समझौता किया

डाबर कंपनी ने अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको में अपने उपभोक्ताओं को करीब 30 उत्पादों को उपलब्ध कराने के मकसद से ई.वाणिज्य की प्रमुख कंपनी आमेजन के साथ साझेदारी की है.

Created On: Sep 28, 2017 12:21 ISTModified On: Sep 28, 2017 12:28 IST

साबुन, तेल जैसे रोजमर्रा के उपयोग का सामान बनाने वाली कंपनी डाबर अपने कारोबार के अंतरराष्ट्रीय विस्तार पर ध्यान दे रही है. कंपनी इसके लिए अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको में अपने उपभोक्ताओं को करीब 30 उत्पादों को उपलब्ध कराने के मकसद से ई.वाणिज्य की प्रमुख कंपनी आमेजन के साथ साझेदारी की है.

पुलिस प्रशिक्षण हेतु भारत और अफगानिस्तानन के बीच तकनीकी सहयोग पर समझौता


कंपनी को अपने राजस्व का करीब 30 प्रतिशत हिस्सा खुदरा बिक्री वितरण नेटवर्क के जरिए अंतरराष्ट्रीय परिचालन से प्राप्त होता है. कंपनी की करीब 120 देशों में उपस्थिति है.

CA eBook

डाबर इंडिया के कार्यकारी निदेशक कृष्ण कुमार चुटानी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में आयुर्वेदिक, रसायनमुक्त उत्पादों की भारी मांग है. हमारे व्यवसाय का करीब 30 प्रतिशत भाग अंतरराष्ट्रीय बाजार से आता है. आमेजन की व्यापक पहुंच है और यह हमें अपनी उपस्थिति का विस्तार करने में मदद करेगा. उन्होंने कहा कि यह साझेदारी भारतवंशियों के साथ साथ स्थानीय अमेरिकावासियों की मांग को पूरा करने में मदद करेगा.

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत और इथोपिया के बीच सूचना के क्षेत्र में सहयोग हेतु मंजूरी दी


अमेजन के वैश्विक बिक्री कार्यक्रम के तहत आरंभ में डाबर अमेरिकी बाजार में वाटिका हेयर आयल, च्यवनप्राश और टूथपेस्ट जैसे अपने करीब 30 उत्पादों की पेशकश करेगी. उन्होंने कहा कि ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर हम अगली तिमाही में 80 और उत्पादों की पेशकश करेंगे.

 

Take Weekly Tests on app for exam prep and compete with others. Download Current Affairs and GK app

एग्जाम की तैयारी के लिए ऐप पर वीकली टेस्ट लें और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप

AndroidIOS
Comment ()

Post Comment

0 + 5 =
Post

Comments