Search

ICC ने एलीट पैनल में दो नए अंपायरों को शामिल किया

दोनों नए अंपायरों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का बहुत अच्छा अनुभव है. माइकल गॉफ ने 09 टेस्ट, 59 वनडे ओर 14 टी20 मैच में अंपायरिंग की है. ये दोनों नए अंपायर इंग्लैंड के इयान गूल्ड और भारत के रवि सुंदरम की जगह लेंगे.

Jul 31, 2019 10:59 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 30 जुलाई 2019 को दो नए अंपायरों को 2019-20 सीजन के लिए अंपायरों की ‘एलीट पैनल’ में शामिल किया है. ये अंपायर इंग्लैंड के माइकल गॉफ और वेस्टइंडीज के जोएल विल्सन हैं.

ये दोनों नए अंपायर इंग्लैंड के इयान गूल्ड और भारत के रवि सुंदरम की जगह लेंगे. इन दोनों अंपायरों ने सन्यास ले लिया है. आईसीसी ने यह निर्णय यहां हुई वार्षिक समीक्षा और चयन प्रक्रिया के बाद लिया. आईसीसी ने यह जानकारी 30 जुलाई को प्रेस रिलीज जारी कर दी.

नए अंपायरों को चुनने के लिए एक चयन पैनल बनाया गया था. इस पैनल में आईसीसी के महाप्रबंधक ज्योफ एलरडाइस (अध्यक्ष), पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर, मैच रेफरी रंजन मदुगले तथा डेविड बून शामिल हैं. इसी पैनल ने गॉफ और विल्सन को अंतरराष्ट्रीय पैनल से आगे बढ़ाकर एलीट पैनल में जगह दी.

मुख्य बिंदु:

   दोनों नए अंपायरों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का बहुत अच्छा अनुभव है. माइकल गॉफ ने 09 टेस्ट, 59 वनडे ओर 14 टी20 मैच में अंपायरिंग की है.

•   वहीं, जोएन विल्सन ने 13 टेस्ट, 63 वनडे और 26 टी20 में अंपायरिंग की है.

   रवि सुंदरम को आईसीसी के अंपायरों के अमीरात आईसीसी एलीट पैनल से बाहर कर दिया गया है जिसके बाद अब इसमें कोई भारतीय अंपायर नहीं बचा है.

   रवि सुंदरम ने एशेज सहित 33 टेस्ट, 48 एकदिवसीय और 18 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की है. उन्होंने विश्व कप और टी20 विश्व कप में भी अंपायर की भूमिका निभाई है.

आईसीसी की एलीट पैनल में 12 अंपायर

आईसीसी अंपायरों के एलीट पैनल में दोनों नये अंपायरों सहित कुल 12 अंपायर हैं. इनमें अलीम डार, कुमार धर्मसेना, मरायस एरास्मस, क्रिस गेफनी, माइकल गॉफ, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलब्रो, नाइजल लॉन्ग, ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड, पॉल रिफिल, रॉड टकर, जोएल विल्सन शामिल है.

आर्टिकल अच्छा लगा? तो वीडियो भी जरुर देखें!

अमीरात आईसीसी मैच रेफरी की एलीट पैनल

हालांकि, आईसीसी की मैच रेफरी की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इस पैनल में डेविड बून, क्रिस ब्रॉड, जेफ क्रो, रंजन मदुगले, एंडी पाइक्राफ्ट, रिची रिचर्डसन और जवागल श्रीनाथ शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:लसिथ मलिंगा ने किया संन्यास का घोषणा

यह भी पढ़ें:हिमा दास ने जीता पांचवां स्वर्ण पदक, इन बॉलीवुड सितारों ने दी बधाई

For Latest Current Affairs & GK, Click here