Search

मध्य प्रदेश सेलिंग अकादमी को बेस्ट सेलिंग क्लब अवार्ड मिला

खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन हेतु सेलिंग अकादमी की खिलाड़ी हर्षिता तोमर को ‘बेस्ट सेलर ऑफ द ईयर’  तथा राम मिलन यादव को ‘बेस्ट ऑफ अपकमिंग सेलर’ के अवार्ड से सम्मानित किया गया.

Dec 20, 2017 11:50 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

मध्य प्रदेश वाटर स्पोर्ट्स अकादमी द्वारा 19 दिसम्बर 2017 को किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों हेतु अकादमी को ‘बेस्ट सेलिंग क्लब’ अवार्ड मिला. खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन हेतु सेलिंग अकादमी की खिलाड़ी हर्षिता तोमर को ‘बेस्ट सेलर ऑफ द ईयर’  तथा राम मिलन यादव को ‘बेस्ट ऑफ अपकमिंग सेलर’ के अवार्ड से सम्मानित किया गया.

‘बेस्ट सेलिंग क्लब’ का अवार्ड संचालक खेल और युवा कल्याण उपेन्द्र जैन ने ग्रहण किया. इस अवसर पर सेलिंग के मुख्य प्रशिक्षक जी.एल. यादव भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश सरकार ने नर्मदा पार्वती नदियों को जोड़ने हेतु मंजूरी प्रदान की

सेलिंग अकादमी:

•    देश के पहले सेलिंग स्कूल की स्थापना वर्ष 2006 में भोपाल स्थित बड़ी झील पर हुई. सेलिंग खेल के क्षेत्र में मध्य प्रदेश को मिले तीन अवार्ड से वाटर स्पोर्ट्स अकादमी की उपलब्धियों में एक और इजाफा हुआ है.

•    खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित वाटर स्पोर्ट्स अकादमी में खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की बोट पर प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जा रहा है. सेलिंग अकादमी में आप्टीमिस्ट रैडियल सहित ओलम्पिक स्तर की 29मत एवं 49मत बोट खिलाड़ियों को उपलब्ध कराई गई है.

CA eBook

•    विभाग द्वारा खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के लिए दुबई, आबूधाबी, जर्मनी आदि देशों में एक्सपोजर टूर पर भेजा जाता है ताकि उनके खेल कौशल में निखार आए और वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करें और पदक जीतकर देश-प्रदेश का गौरव बढ़ाएं.

बेस्ट वुमेन सेलर का अवार्ड:

•    हर्षिता तोमर के राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किए गए शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें बेस्ट वुमेन सेलर के अवार्ड से सम्मानित किया गया है. हर्षिता तोमर सेलिंग अकादमी की उभरती होनहार खिलाड़ी हैं. वे होशंगाबाद की रहने वाली हैं.

•    उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में तीन स्वर्ण और एक कांस्य पदक अर्जित किया. हर्षिता तोमर ने वर्ष 2017 में दुबई में आयोजित सेलिंग चैम्पियनशिप के लेजर 4.7 इवेन्ट में स्वर्ण पदक जीता.

•    उन्होंने चैन्नई में वर्ष 2015 में आयोजित इंडिया इंटरनेशन रिगाटा के आप्टीमिस्ट क्लास बोट में स्वर्ण पदक जीता. इसी तरह वर्ष 2016 चैन्नई में ही आयोजित इंडिया इंटरनेशन रिगाटा के लेसर 4.7 बालिका वर्ग में भी हर्षिता तोमर ने स्वर्ण पदक अर्जित किया.

•    राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हर्षिता तोमर ने 6 स्वर्ण पदक, 4 रजत पदक और एक कांस्य पदक सहित 11 पदक अर्जित किए हैं.

बेस्ट अप कमिंग सेलर का अवार्ड:

•    मध्यप्रदेश वाटर स्पोर्ट्स अकादमी के सेलिंग खिलाड़ी राम मिलन यादव को ''बेस्ट अपकमिंग सेलर के अवार्ड से नवाजा गया.

•    राम मिलन यादव ने वर्ष 2016 में हैदराबाद में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा मल्टी सेलिंग चैम्पियनशिप के लैजर 4.7 ओपन केटैगरी में कांस्य पदक अर्जित किया.

•    उन्होंने राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 5 स्वर्ण पदक, दो रजत पदक और एक कांस्य पदक सहित कुल आठ पदक अर्जित किए हैं.

मध्य प्रदेश में फांसी की सजा देने वाले विधेयक को मंजूरी मिली

 

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS