Search

Man Vs Wild: मोदी डिस्कवरी चैनल के फेमस शो में जल्द आएंगे नजर

प्रधानमंत्री मोदी भारत के सबसे पुराने नेशनल पार्क 'कॉर्बेट नेशनल पार्क’ में बेयर ग्रिल्स के साथ नजर आएंगे. जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट किए गए इस मुख्य एपिसोड में वन्यजीव संरक्षण का मुद्दा उठाया जाएगा, जिसमें पर्यावरण परिवर्तन से संबंधित तथ्यों पर प्रकाश डाला जाएगा.

Jul 29, 2019 16:00 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

Man vs Wild on Discovery: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब हाल ही में डिस्कवरी चैनल के सुपरहिट शो 'मैन वर्सेज वाइल्ड (Man Vs Wild)' में नजर आने वाले है. प्रधानमंत्री मोदी 12 अगस्त 2019 को डिस्कवरी चैनल के लोकप्रिय टेलीविजन कार्यक्रम 'Man Vs Wild ' में दिखेंगे.

इसका प्रोमो 'Man Vs Wild’ के बेयर ग्रिल्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. प्रधानमंत्री मोदी भारत के सबसे पुराने नेशनल पार्क 'कॉर्बेट नेशनल पार्क’ में बेयर ग्रिल्स के साथ नजर आएंगे. जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट किए गए इस मुख्य एपिसोड में वन्यजीव संरक्षण का मुद्दा उठाया जाएगा, जिसमें पर्यावरण परिवर्तन से संबंधित तथ्यों पर प्रकाश डाला जाएगा.

'Man Vs Wild’ के इस खास एपिसोड को जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट किया गया है. यह कार्यक्रम 12 अगस्त 2019 को डिस्कवरी चैनल पर रात 9 बजे प्रसारित किया जाएगा. इसे विश्वभर के 180 देशों में प्रदर्शित किया जाएगा. शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स ने ट्विटर पर इसको लेकर एक वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है. यह लोकप्रिय टीवी शो पशु संरक्षण तथा पर्यावरण परिवर्तन के बारे में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से बनाया गया है.

‘Man vs Wild’ इस तरह का काफी प्रसिद्ध कार्यक्रम है. यह कार्यक्रम पर्यारवण और जानवरों के बारे में दी जाने वाली जानकारी को लेकर ना सिर्फ युवाओं बल्कि हर तबके में प्रसिद्ध है.

मुख्य बिंदु:

   इस एपिसोड में वन्यजीव संरक्षण और पर्यावरण बदलाव जैसे महत्वपूर्ण तथ्य को संबोधित किया जाएगा.

   पूरे कार्यक्रम में पशु संरक्षण एवं पर्यावरण संरक्षण के बारे में जानकारी देने की कोशिश की गई है.

आर्टिकल अच्छा लगा? तो वीडियो भी जरुर देखें!

   प्रधानमंत्री मोदी और बेयर ग्रिल्स डोंगी पर बैठकर जंगल की नदी को पार कर रहे हैं और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है.

   ‘Man Vs Wild' का प्रधानमंत्री मोदी और बेयर ग्रिल्स वाला एपिसोड पांच भाषाओं (अंग्रेजी, बंगाली, हिंदी, तमिल और तेलुगू) में आएगा और इसे 180 देशों में देखा जाएगा.

   इसे डिसक्वर नेटवर्क के सभी चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा.

   प्रधानमंत्री मोदी से पहले बेयर ग्रिल्स के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, केट विंस्लेट, रोजर फेडरर, जूलिया रॉबर्ट्स और अन्य कई हस्तियां भी नजर आ चुकी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिया गया बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बयान में कहा की सालों से मैं प्रकृति के बीच पहाड़ों और जंगलों में रहा हूं. इनका मेरे जीवन पर स्थायी प्रभाव पड़ा है. मेरे लिए यह शो विश्व भारत की समृद्ध पर्यावरण विरासत तथा पर्यावरण संरक्षण के महत्व एवं प्रकृति के साथ सद्भाव में रहने हेतु प्रदर्शन करने का एक अच्छा अवसर प्रदान करता है. यह एकबार फिर से जंगल में समय बिताने का एक बहुत ही बढ़िया अनुभव था.

यह भी पढ़ें:भारत में वायु प्रदूषण से हर साल 5 साल से कम उम्र के 1 लाख बच्चों की मौत: अध्ययन

For Latest Current Affairs & GK, Click here

 

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS