Search

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की खुदकुशी

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी एक्टर के तौर पर की थी. उन्होंने सबसे पहले 'किस देश में है मेरा दिल' नाम के धारावाहिक में काम किया था.

Jun 14, 2020 15:35 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

बॉलीवुड से एक बहुत ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को अपने घर पर खुदकुशी कर ली. सुशांत सिंह मुंबई स्थित बांद्रा के अपने घर में आत्‍महत्‍या की है. वे 34 साल के थे. सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड के बेहद लोकप्रिय एक्टर थे. खुदकुशी के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है. मुंबई पुलिस उनके घर पर पहुंच गई है और मामले की जांच कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुशांत सिंह काफी लंबे समय से डिप्रेशन से गुजर रहे थे. हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं गया है. उनकी अंतिम फिल्म केदारनाथ थी जिसमें उनके अभियन की काफी तारीफ हुई थी. सुशांत सिंह ने आखिरी पोस्ट इंस्टाग्राम में 3 जून 2020 को मां की फोटो पोस्ट की थी.

शुरुआत टीवी एक्टर के तौर पर की

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी एक्टर के तौर पर की थी. उन्होंने सबसे पहले 'किस देश में है मेरा दिल' नाम के धारावाहिक में काम किया था पर उन्हें पहचान एकता कपूर के धारावाहिक पवित्र रिश्ता से मिली. इसके बाद उनका फिल्मों का सफर शुरु हुआ था. वे फिल्म काय पो छे में लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे, और उनके अभिनय की तारीफ भी हुई थी.

धोनी की बायोपिक से सबसे ज्यादा चर्चा में

सुशांत सिंह राजपूत शुद्ध देसी रोमांस में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ दिखे थे. हालांकि उन्होंने सबसे ज्यादा चर्चा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी का किरदार निभा कर बटोरी थी. नीरज पांडे द्वारा निर्देशित एम एस धोनी की बायोपिक (एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी) सुशांत सिंह के करियर की पहली फिल्म थी जिसने सौ करोड़ का कलेक्शन किया था.

सुशांत सिंह इसके अतिरिक्त फिल्म सोनचिड़िया और छिछोरे जैसी फिल्मों में नजर आ चुके थे. उनकी अंतिम फिल्म केदारनाथ थी जिसमें वे सारा अली खान के साथ दिखे थे. सुशांत की अपकमिंग फिल्म किजी और मैनी थी. कुछ समय पहले इस फिल्म का फर्स्ट लुक भी रिलीज हुआ था.

सुशांत सिंह राजपूत के बारे में

• सुशांत सिंह राजपूत का जन्म बिहार के पटना में 21 जनवरी 1986 को हुआ था. वो बिहार के ही पूर्णिया जिले के रहने वाले थे.

• सुशांत सिंह राजपूत भारतीय टीवी और फ़िल्म अभिनेता थे. उन्‍होंने साल 2013 में अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत की थी.

• सुशांत अपनी मां के काफी करीब थे लेकिन 2002 में उनके निधन के बाद वह काफी हताथ हो गए थे.

• सुशांत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के एंट्रेस एग्जाम साल 2003 में ऑल इंडिया में 7वीं रैंकि हासिल की थी. मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र थे पर एक्टिंग के लिए थर्ड ईयर में कॉलेज छोड़ दिया था.

• सुशांत एक मध्यमवर्गीय पारिवारिक पृष्ठभूमि से आते थे. उन्होंने काफ़ी संघर्ष के बाद बॉलीवुड तक का सफ़र तय किया था. 

• उन्होंने शुरुआत में बैकअप डांसर के तौर पर काम किया. सुशांत ने कामयाबी के कदम चढ़ते हुए डांस रिएलिटी शो ज़रा नच के दिखा और झलक दिखला जा में भी हिस्सा लिया था.

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS