Search

टॉप हिन्दी करेंट अफ़ेयर्स: 11 जून 2019

टॉप हिन्दी करेंट अफ़ेयर्स, 11 जून 2019 के अंतर्गत आज के शीर्ष करेंट अफ़ेयर्स को शामिल किया गया है जिसमें मुख्य रूप से -अमिताभ बच्चन और चक्रवाती तूफान आदि शामिल हैं.

Jun 11, 2019 17:39 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

टॉप हिन्दी करेंट अफ़ेयर्स, 11 जून 2019 के अंतर्गत आज के शीर्ष करेंट अफ़ेयर्स को शामिल किया गया है जिसमें मुख्य रूप से -अमिताभ बच्चन और चक्रवाती तूफान आदि शामिल हैं.

अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, प्रधानमंत्री इमरान खान की लगाई डीपी

अकाउंट को हैक कर अमिताभ बच्चन की जगह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की तस्वीर लगा दी गई. इसके साथ ही पाकिस्तान के समर्थन में भी अकाउंट पर कई बातें लिखी गईं. अमिताभ बच्चन के अकाउंट हैक होने के मामले पर मुंबई पुलिस PRO ने कहा की हमने साइबर यूनिट और महाराष्ट्र साइबर को खबर कर दी है. वो इस मामले की जांच कर रहे हैं.

हैकर ने दूसरे ट्वीट में लिखा कि रमजान के महीने में उपवास करने वाले मुसलमानों पर बेरहमी से हमला करने वाला भारतीय राज्य इस उम्र में उम्माह मुहम्मद पर हमला कर रहा है. अब्दुल हामिद द्वारा भारतीय मुसलमानों को हमें सौंपा गया है. वहीं, उसने दूसरे ट्वीट में पाकिस्तान के लिए प्यार जताया है.

कठुआ रेप मामला: कोर्ट ने छह अभियुक्तों को सजा दी

कठुआ में जनवरी 2018 में आठ साल की एक बच्ची के साथ गैंग रेप, प्रताड़ना और हत्या मामले में छह दोषियों में से तीन को अदालत ने उम्र क़ैद की सज़ा दी है. पठानकोट की फास्ट ट्रैक अदालत ने राम को भी उम्र क़ैद की सज़ा सुनाई है. इसके साथ ही दो पुलिस वालों को भी पाँच-पाँच साल की क़ैद की सज़ा सुनाई है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आरोप पत्र के अनुसार, 10 जनवरी 2018 को अगवा की गई आठ साल की मासूम बच्ची को कठुआ जिले में एक गांव के मंदिर में बंधक बनाकर रखा गया और उससे सामूहिक दुष्कर्म किया गया. उसे जान से मारने से पहले उसे चार दिन तक बेहोश रखा गया. करीब एक हफ्ते बाद 17 जनवरी 2018 को जंगल में उस बच्ची की लाश मिली थी.

गुजरात तट से 13 जून को टकरा सकता है चक्रवाती तूफान, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मौसम विभाग ने 11 जून 2019 को चेतावनी दी कि अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. विभाग ने इसके मद्देनजर दक्षिण और पश्चिमी इलाकों, केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा में अगले तीन दिनों तक तेज बारिश की आशंका व्यक्त की है.

तूफान के वजह से गुजरात में हाईअलर्ट है. तटीय इलाकों में राष्ट्रीय आपदा नियंत्रक टीम (एनडीआरएफ) की तैनाती की गई है. मछुआरों को अगले कुछ दिनों के लिए भी समुद्र में न जाने के निर्देश दिए गए हैं. राजकोट के कमिश्नर ने 13 जून 2019 को सभी स्कूलों-कॉलेजों में छुट्टी का घोषणा कर दिया है. मछली पकड़ने गईं करीब 300 नौकाएं तट पर लौट आई हैं.

बीजेपी सांसद वीरेंद्र कुमार होंगे 17वीं लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर, जानिए विस्तार से

वीरेंद्र कुमार भारत की 11वीं, 12वीं, 13वीं, 14वीं, 15वीं और 16वीं लोकसभा के सदस्य रहे. उन्होंने साल 1996-2009 के बीच मध्य प्रदेश के सागर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया. वे अभी मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. वे इस बार भी टीकमगढ़ की सीट से जीतकर आए हैं.

पीएम मोदी के नेतृत्व वाली पहली सरकार में वह अल्पसंख्यक मंत्रालय एवं महिला एवं बाल विकास मिनिस्ट्री में राज्यमंत्री थे. बचपन से ही आरएसएस से जुड़े डॉ. वीरेंद्र कुमार को सागर और टीकमगढ़ क्षेत्र में सादगी के लिए जाना जाता है. वह पहली बार साल 1996 में सागर संसदीय सीट से सांसद चुने गए थे. उन्होंने अर्थशास्त्र में एमए और बाल श्रम संबंधी विषय पर पीएचडी की है.

यह भी पढ़ें: मई 2019 के 30 महत्वपूर्ण करेंट अफेयर्स घटनाक्रम

आर्टिकल अच्छा लगा? तो वीडियो भी जरुर देखें!

Download our Current Affairs& GK app from Play Store