शीर्ष ओलंपिक प्रायोजक टोयोटा नहीं करेगा ओलंपिक-थीम वाले टीवी विज्ञापनों का प्रसारण

टोयोटा ने इस आयोजन के शीर्ष कॉर्पोरेट प्रायोजकों में से एक होने के बावजूद, टोक्यो खेलों के दौरान अपने सभी ओलंपिक-थीम वाले विज्ञापनों को रद्द करने का फैसला किया है.

Created On: Jul 20, 2021 14:42 ISTModified On: Jul 20, 2021 14:44 IST

टोक्यो ओलंपिक के शीर्ष कॉर्पोरेट प्रायोजकों में से एक, टोयोटा ने टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों के दौरान ओलंपिक से संबंधित टीवी विज्ञापनों को प्रसारित नहीं करने का फैसला किया है. यह कंपनी खेलों से संबंधित अपने सभी विज्ञापनों को रोटेशन (प्रसारण) से हटा देगी.

टोयोटा के CEO अकीओ टोयोडा और अन्य शीर्ष अधिकारी 23 जुलाई, 2021 को टोक्यो ओलंपिक उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होंगे. इसकी जानकारी टोयोटा के मुख्य संचार अधिकारी जून नागाटा ने 19 जुलाई, 2021 को दी है.

टोयोटा कंपनी अपने सभी ओलंपिक-थीम वाले विज्ञापनों को क्यों रद्द कर रही है?

टोयोटा ने इस आयोजन के शीर्ष कॉर्पोरेट प्रायोजकों में से एक होने के बावजूद, टोक्यो खेलों के दौरान अपने सभी ओलंपिक-थीम वाले विज्ञापनों को रद्द करने का फैसला किया है.

इस आयोजन का कॉर्पोरेट प्रायोजक होने का मतलब है कि, आमतौर पर अपने ब्रांड की ख्याति को बढ़ाने के लिए एक मंच के रूप में इन ओलंपिक खेलों का उपयोग करना है. हालांकि, ऐसा लगता है कि, कोरोना वायरस महामारी के दौर में, यह ब्रांड के लिए अधिक समस्या होगी.

जनमत सर्वेक्षणों के अनुसार, जापानी लोगों के बीच इस बात को लेकर व्यापक चिंता है कि, इस महामारी के दौरान दसियों हज़ार ओलंपिक प्रतिभागी उनके देश में प्रवेश कर रहे हैं.

क्या टोयोटा कंपनी टोक्यो ओलंपिक को प्रायोजित करती रहेगी?

• जून नागाटा ने इस बात की पुष्टि की है कि, टोयोटा अब भी ओलंपिक खेलों के लिए 3,000 से अधिक वाहनों के बेड़े की आपूर्ति करेगी. उन्होंने यह भी पुष्टि की है कि, उनकी कंपनी अपने एथलीटों का समर्थन करना जारी रखेगी.
• ऐसे 200 से अधिक एथलीट टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक में भाग लेंगे जो टोयोटा से संबद्ध हैं, जिनमें तैराक ताकेशी कावामोटो और सॉफ्टबॉल खिलाड़ी मिउ गोटो शामिल हैं.
• वास्तव में, टोयोटा ने एक टीवी स्पॉट फिल्माया था जिसमें इस कंपनी द्वारा प्रायोजित 200 एथलीटों में से कई खिलाड़ी शामिल थे.

पृष्ठभूमि

टोयोटा मोटर कॉर्प ने वर्ष, 2015 में दुनिया भर में ओलंपिक प्रायोजक बनने के लिए आठ साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए थे और यह IOC के शीर्ष स्तरीय विपणन कार्यक्रम में शामिल होने वाला पहला वाहन निर्माता बन गया.

यह प्रायोजन समझौता, जो वर्ष, 2017 में शुरू हुआ था वर्ष, 2024 ओलंपिक तक कायम रहेगा, जिसमें टोक्यो गेम्स 2020 सहित एशिया में लगातार आयोजित होने वाले तीन ओलंपिक शामिल हैं. टोयोटा जापान के सबसे भरोसेमंद वाहन निर्माताओं में से एक है.

जापान में COVID-19 के बढ़ते मामलों के कारण ही, टोक्यो 2020 ओलंपिक खेल बिना प्रशंसकों के आयोजित किए जाएंगे. टोक्यो ओलंपिक्स 2020 खेलों के उद्घाटन समारोह में IOC के अध्यक्ष थॉमस बाख और जापानी सम्राट नारुहितो के भाग लेने की संभावना है.

Take Weekly Tests on app for exam prep and compete with others. Download Current Affairs and GK app

एग्जाम की तैयारी के लिए ऐप पर वीकली टेस्ट लें और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप

AndroidIOS
Comment ()

Related Stories

Post Comment

6 + 8 =
Post

Comments