Search

मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

वाजिद खान के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. साजिद-वाजिद ने सबसे पहले साल 1998 में सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' के लिए संगीत दिया था.

Jun 1, 2020 10:31 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार वाजिद खान (Wajid Khan) का 01 जून 2020 को निधन हो गया है. वे 42 साल के थे. उन्हें लंबे समय से किडनी की समस्या थी. वाजिद खान को 31 मई 2020 की रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मशहूर सिंगर सोनू निगम ने वाजिद खान के निधन की दुखद खबर सोशल मीडिया के जरिए शेयर की.

मीडिय रिपोर्ट के मुताबिक, वाजिद खान को कोरोना संक्रमण और किडनी की बीमारी थी. साजिद और वाजिद की जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री में काफी मशहूर थी. किडनी के इलाज के दौरान उनका टेस्ट किया गया तो उनकी रिपोर्ट में कोरोना (Coronavirus)  पॉजिटिव आया था. वह एक हफ्ते से कोरोना पॉजिटिव थे.

वाजिद खान के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. फिल्म इंडस्ट्री में साजिद-वाजिद की जोड़ी के रूप में मशहूर वाजिद खान को लेकर हस्तियों से लेकर उनके समर्थक तक शोक जाहिर कर रहे हैं. फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने वाजिद खान के निधन पर शोक जताया है.

वाजिद खान के बारे में

• साजिद-वाजिद ने सबसे पहले साल 1998 में सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' के लिए संगीत दिया था.

• उन्होंने साल 1999 में, सोनू निगम की एल्बम 'दीवाना' के लिए संगीत दिया, जिसमें "दीवाना तेरा", "अब मुझसे रात दिन" और "इस कदर प्यार है" जैसे गाने शामिल थे.

• उन्होंने उसी साल फिल्म हैलो ब्रदर के लिए संगीत निर्देशकों के रूप में काम किया और 'हटा सावन की घाटा', 'चुपके से कोई और' और 'हैलो ब्रदर' जैसे गाने लिखे थे.

• वाजिद खान ने जोड़ीदार साजिद के साथ सिगिंग रिएलिटी शो सारेरामापा 2012 और सारेगामापा सिंगिंग सुपरस्टार में मेंटॉर का काम किया था.

• आईपीएल के चौथे सीज़न के लिए दोनों ने थीम सॉन्ग धूम धूम धूम धड़ाका कंपोज़ किया था, जिसे वाजिद खान ने ही आवाज़ दी थी.

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS