Search

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने #आई एम दैट वुमैन अभियान शुरु किया

ट्विटर और फेसबुक उपयोगकर्ताओं से फोटो के साथ महिलाओं द्वारा महिलाओं की मदद करने वाली कहानियों को साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया गया.

Oct 18, 2017 09:19 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

महिलाओं में महिलाओं के खिलाफ लिंग पूर्वाग्रह समाप्त करने के एक प्रयास के रूप में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने 17 अक्टूबर 2017 को #आई एम दैट वुमैन ऑनलाइन अभियान की शुरूआत की.

अभियान का उद्देश्य
इस अभियान के माध्यम से, मंत्रालय महिलाओं की मदद के लिए खड़ी होने वाली महिलाओं से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालना चाहता है. महिला और बाल विकास मंत्रालय ने लोगों से महिलाओं द्वारा अन्य महिलाओं को हानि पहुंचाने वाली महिलाओं से जुड़ने की बजाय दूर रहने का अनुरोध किया है.

देश के पहले अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का शुभारम्भ

ट्विटर और फेसबुक उपयोगकर्ताओं से फोटो के साथ महिलाओं द्वारा महिलाओं की मदद करने वाली कहानियों को साझा करने और उन्हें #आई एम दैट वुमैन के हैशटैग के साथ ऑनलाइन पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया गया.

महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती मेनका संजय गांधी ने कहा, "जब किसी महिला को उसके स्त्रीत्व का समर्थन मिलता है, तो वह अजेय हो सकती है. इस अभियान के माध्यम से हमारा उद्देश्य महिलाओं द्वारा महिलाओं के लिए किए गए भारी योगदान पर प्रकाश डालना है. #आई एम दैट वुमैन अभियान में शामिल होकर इस संदेश को फैलायें कि एक महिला दूसरी महिला के लिए कठिन से कठिन कार्य कर सकती है."

पोस्ट निम्नलिखित लिंक्स पर किये जा सकते हैं:

ट्विटर पर: @ManekaGandhiBJP तथा @MinistryWCD
फेसबुक पर: @ManekaGandhiOfficial तथा @MinistryWCD

(स्रोत: पीआईबी)

विस्तृत हिंदी करेंट अफेयर्स के लिए यहां क्लिक करें

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS