1. Home
  2. Hindi
  3. BPSC Assistant Professor Answer Key 2023: बीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर फिजिक्स की फाइनल आंसर की जारी, ऐसे करें चेक

BPSC Assistant Professor Answer Key 2023: बीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर फिजिक्स की फाइनल आंसर की जारी, ऐसे करें चेक

BPSC Assistant Professor Answer Key 2023: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सहायक प्रोफेसर (Assistant Professor) फिजिक्स (Physics) के पद के लिए फाइनल अंसार की (Key) को जारी कर दिया है। उम्मीदवार बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा कर चेक कर सकते है।

BPSC असिस्टेंट प्रोफेसर की आंसर की जारी
BPSC असिस्टेंट प्रोफेसर की आंसर की जारी

BPSC Assistant Professor Answer Key 2023: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 24 जनवरी 2024  को असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) फिजिक्स की फाइनल आंसर  की (Answer Key) जारी कर दी है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आंसर की चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। बीपीएससी सहायक प्रोफेसर परीक्षा 23 अक्टूबर 2022 को आयोजित की गई थी। यह परीक्षा बीपीएससी सहायक प्रोफेसर के रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित की गई । परीक्षा समाप्त होने के बाद, आयोग आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा की आंसर की जारी करेगा। आंसर की (Answer Key) की मदद से, उम्मीदवारों के लिए यह विश्लेषण करना उपयोगी होगा कि वे अपनी लिखित परीक्षा के लिए कितने अंक प्राप्त कर सकते हैं और वे कट-ऑफ को पार कर पाएंगे या नहीं।

 

बीपीएससी (BPSC) सहायक प्रोफेसर के पद के लिए लिखित प्रारंभिक परीक्षा 12 नवंबर 2022 को आयोजित की गई थी।लेकिन परीक्षा की आंसर की 10 जनवरी 2023 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की गई थी। बीपीएससी सहायक प्रोफेसर भौतिकी फाइनल आंसर की (Answer Key) डाउनलोड करने के लिए आगें पढ़ें। 

 

BPSC Assistant Professor Answer Key 2023 डाउनलोड कैसें करें

 

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने  असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) फिजिक्स परीक्षा की फाइनल आंसर की (KEY) अपनी वेबसाइट पर जारी कर दी है। सहायक प्रोफेसर अंतिम आंसर की डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

 

  • बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bih.nic.inपर जाएं।
  • फिर आप होम पेज पर Final Answer Keys Physics -Booklet Series A, B, C, D लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आंसर की आपके स्क्रीन पर दिखाई देगी,
  • फिर उसे डाउनलोड करें और भविष्य में जानकारी के लिए एक आंसर की का एक प्रिंट आउट भी ले लें।
  • परीक्षा में अपने अंकों का अनुमान लगाने के लिए आंसर की देखें।

 

यदि उम्मीदवार आंसर की से संबंधित अधिक विवरण जानना चाहते हैं तो वे सीधे इस टेलीफोन नंबर 0612-2215795, +91-9297739013  पर संपर्क कर सकते हैं।