1. Home
  2. Hindi
  3. सेंट्रल संस्कृत यूनिवर्सिटी में नॉन टीचिंग पदों पर निकली भर्ती, 7 नवम्बर तक करें आवेदन, यहाँ चेक करें डिटेल्स

सेंट्रल संस्कृत यूनिवर्सिटी में नॉन टीचिंग पदों पर निकली भर्ती, 7 नवम्बर तक करें आवेदन, यहाँ चेक करें डिटेल्स

सेंट्रल संस्कृत यूनिवर्सिटी ने नॉन टीचिंग स्टाफ के पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी की है इच्छुक उम्मीदवार 7 नवम्बर तक आवेदन  कर सकते हैं, पदों के विवरण, पात्रता, तथा अन्य जानकारी के लिए यहाँ देखें डिटेल्स.

Cental Sanskrit University
Cental Sanskrit University

सेंट्रल संस्कृत यूनिवर्सिटी दिल्ली ने 8 अक्टूबर को प्रकाशित हुए रोजगार समाचार में विज्ञापन संख्या 04/2022 में नॉन टीचिंग स्टाफ के 77 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है और पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है इच्छुक उम्मीदवार 7 नवम्बर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा. पदों पर भर्ती डायरेक्ट की जाएंगी.   

विश्वविद्यालय में ये पद ऑल इंडिया कैडर के आधार पर हैं और इन पदों पर नियुक्ति आवश्यकतानुसार किसी भी परिसर/मुख्यालय कार्यालय में की जाएंगी. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को देश के विभिन्न हिस्सों में स्थित विश्वविद्यालय के किसी भी परिसर में सेवा करने का दायित्व दिया जायेगा.

अधिसूचना के अनुसार कुल पदों में से मल्टी टास्किंग स्टाफ के 24 पद, लोअर डिवीज़न क्लर्क के 23 पद, स्टेनोग्राफर ग्रेड-2 8 पद, टेक्निकल असिस्टेंट 5 पद, प्रोफेसनल असिस्टेंट 5 पद, टेक्निकल असिस्टेंट फॉर शिक्षा शास्त्र 2 पद, असिस्टेंट 1 पद, कोपयिस्ट 1 पद, लाइब्रेरी असिस्टेंट 1 पद, क्यूरेटर 1 पद निर्धारित हैं.

स्टेनोग्राफर, लाइब्रेरी असिस्टेंट, लोअर डिवीज़न क्लर्क, मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों के लिए आयुसीमा अधिकतम 30 वर्ष निर्धारित है जबकि  क्यूरेटर के लिए आयुसीमा अधिकतम 40 वर्ष और टेक्निकल असिस्टेंट , प्रोफेसनल असिस्टेंट के पदों के लिए आयुसीमा 35 वर्ष निर्धारित है. वहीं प्रत्येक पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है विस्तृत शैक्षिक योग्यता के लिए नीचे दिए गए अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें.   

अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 

उम्मीदवारों को एक से अधिक पदों के लिये अलग-अलग आवेदन करना होगा तथा आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन मोड के माध्यम से अलग-अलग जमा करना होगा. उपरोक्त पदों की चयन प्रक्रिया से संबंधित सूचना विश्वविद्यालय की वेबसाइट या ईमेल  के माध्यम से संबंधित उम्मीदवारों को दी जाएगी। पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 1000/- रुपये (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी के लिए 500 रुपये) का आवेदन शुल्क देना होगा, शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जा सकता है. 

उपरोक्त पदों की चयन प्रक्रिया से संबंधित सूचना विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से या केवल पंजीकृत ईमेल के माध्यम से संबंधित उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा। इसके अलावा, लिखित परीक्षा की तिथि / अनुसूची / कौशल परीक्षा / चयन मानदंड और परीक्षा की योजना (जैसा लागू हो) और अन्य विवरण आदि समय-समय पर विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड / उपलब्ध होंगे।