1. Home
  2. Hindi
  3. DU Faculty Bharti 2022 : गुरु नानक देव खालसा कॉलेज में निकली फैकल्टी पदों पर भर्तियाँ, 26 नवम्बर तक करें अप्लाई

DU Faculty Bharti 2022 : गुरु नानक देव खालसा कॉलेज में निकली फैकल्टी पदों पर भर्तियाँ, 26 नवम्बर तक करें अप्लाई

दिल्ली विश्वविद्यालय के गुरु नानक देव खालसा कॉलेज ने विभिन्न विभागों में फैकल्टी पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इच्छुक उम्मीदवार 26 नवम्बर तक आवेदन कर सकते हैं, पदों की विस्तृत जानकारी, पात्रता और आवेदन प्रक्रिया जानने के लिए यहाँ देखें डिटेल्स. 

DU Faculty Bharti-2022
DU Faculty Bharti-2022

DU Faculty Bharti 2022 : दिल्ली विश्वविद्यालय से सम्बन्धित गुरु नानक देव खालसा कॉलेज ने विभिन्न विभागों में फैकल्टी पदों पर भर्ती के लिए 12 नवम्बर 2022 को प्रकाशित हुए रोजगार समाचार में अधिसूचना प्रकाशित की है. अधिसूचना के अनुसार, कॉलेज विभिन्न विभागों के फैकल्टी के 48 पदों पर भर्तियां करेगा. पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 26 नवम्बर 2022 तक जारी रहेगी. 

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए चुने गए उम्मीदवारों को अन्य सामान्य भत्तों के अलावा 7वें सीपीसी पे मैट्रिक्स के अनुसार 57700 रुपये के तर्कसंगत प्रवेश वेतन के साथ शैक्षणिक वेतन स्तर 10 मिलेगा। 

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार दौरान सभी टेस्टीमोनियल/सर्टिफिकेट्स के साथ मूल रूप से वैध फोटो आईडी (आधार/वोटर आईडी/ड्राइविंग लाइसेंस/पासपोर्ट) के साथ टेस्टीमोनियल/सर्टिफिकेट्स की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के एक सेट के साथ रिपोर्ट करना होगा। अधिसूचना सम्बन्धित विस्तृत जानकारी के लिए नीचे डिटेल्स पढ़ें.

DU Faculty Bharti 2022 महत्वपूर्ण तारीखें :
आवेदन की अंतिम तिथि- 26 नवम्बर 2022 या रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से दो सप्ताह तक।

DU Faculty Bharti 2022 पदों का विवरण -
विभाग - पद 
कॉमर्स - 18 पद 
इकोनॉमिक्स - 4 पद 
इंग्लिश - 5 पद 
एनवायरमेंटल साइंस - 1 पद 
हिंदी - 4 पद 
हिस्ट्री -4 पद 
मैथ्स - 5 पद 
फिजिकल एजुकेशन -1 पद 
पॉलिटिकल साइंस - 3 पद 
पंजाबी - 3 पद 

 अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 


DU Faculty Bharti 2022 शैक्षिक योग्यता :

किसी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित/प्रासंगिक/संबद्ध विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री (या जहां भी ग्रेडिंग प्रणाली का पालन किया जाता है, वहां पॉइंट-स्केल में समकक्ष ग्रेड), या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री।
उपरोक्त योग्यताओं को पूरा करने के अलावा, उम्मीदवार को यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) उत्तीर्ण होना चाहिए.
निम्नलिखित में से किसी एक द्वारा विश्व विश्वविद्यालय रैंकिंग (किसी भी समय) में शीर्ष 500 में रैंकिंग के साथ एक विदेशी विश्वविद्यालय / संस्थान से पीएचडी की डिग्री प्राप्त की गई है:
(i) क्वैक्वेरेली साइमंड्स (Quacquarelli Symonds -QS)
(ii) टाइम्स हायर एजुकेशन (THE)
(iii) शंघाई जिओ टोंग विश्वविद्यालय (शंघाई) के विश्व विश्वविद्यालयों (एआरडब्ल्यूयू) की अकादमिक रैंकिंग। 

DU Faculty Bharti 2022 आवेदन प्रक्रिया :

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में 26 नवंबर 2022 तक या उससे पहले या रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से दो सप्ताह पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.