1. Home
  2. Hindi
  3. GAIL Recruitment 2022: SC, ST, OBC और दिव्यांगों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, 15 अक्टूबर तक भरें फार्म, यहाँ देखें डिटेल्स

GAIL Recruitment 2022: SC, ST, OBC और दिव्यांगों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, 15 अक्टूबर तक भरें फार्म, यहाँ देखें डिटेल्स

महारत्न कंपनी गेल में विशेष भर्ती अभियान के जरिये SC, ST, OBC और दिव्यांगों के 77 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, महत्वपूर्ण तिथियों, पदों के विवरण, तथा अन्य जानकारी के लिए यहाँ पढ़ें डिटेल्स.

GAIL Recruitment 2022
GAIL Recruitment 2022

GAIL Recruitment 2022: महारत्न कंपनी GAIL में कार्य करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, GAIL में विशेष भर्ती अभियान के जरिये SC, ST, OBC और दिव्यांगों के 77 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार 15 अक्टूबर 2022 तक ऑफिसियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस अभियान के माध्यम से मैनेजर, इंजीनियर, ऑफिसर और अन्य पदों पर भर्ती की जानी है. कंपनी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, कुल पदों में से  SC, ST, OBC की भर्ती 51 पदों पर और दिव्यांग उम्मीदवारों की भर्ती 26 पदों पर की जाएगी.  

GAIL Recruitment 2022 आवेदन की अंतिम तारीख एवं वेतन का विवरण:
इच्छुक उम्मीदवार 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. गेल द्वारा जारी ऑफिसियल अधिसूचना के अनुसार, फाइनल सेलेक्शन के बाद विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों को निम्नलिखित वेतन दिया जाएगा.
E-3 ग्रेड के लिए - 70,000  रु. प्रति माह
E-2 ग्रेड के लिए - 60,000  रु. प्रति माह
E-1 ग्रेड के लिए - 50,000  रु. प्रति माह
S-7 ग्रेड के लिए - 35,000  रु. प्रति माह
S-5 ग्रेड के लिए - 29,000  रु. प्रति माह

 

अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 

GAIL Recruitment 2022 आवेदन प्रक्रिया :
गेल इंडिया द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, पदों पर भर्ती के इच्छुक और योग्य आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवार सर्वप्रथम गेल की आधिकारिक वेबसाइट, gailonline.com पर जाएँ उसके बाद कैरियर सेक्शन में दिए गए लिंक या ऊपर दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाएं. ध्यान दें कि, उपरोक्त पदों पर आवेदन के दौरान केवल ओबीसी (एनसीएल) के उम्मीदवारों को 200 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड़ से करना होगा, लेकिन अन्य आरक्षित वर्गों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है, अत: उन्हें कोई भी भुगतान नहीं करना होगा। उम्मीदवार निम्नलिखित चरणों के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं.

चरण-1: उम्मीदवार सबसे पहले व्यक्तिगत विवरण, संपर्क विवरण का उपयोग करके अपन रजिस्ट्रेशन करें. यूजर आईडी और पासवर्ड आपको रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भेजा जाएगा. 
चरण-2: क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉगिन करें।
चरण-3: विज्ञापन संख्या और फिर उस पद का चयन करें जिसके लिए आपको आवेदन करना है. 
चरण-4: आवेदन पत्र (व्यक्तिगत विवरण, योग्यता और अनुभव विवरण) को पूरा करें.
चरण-5: भुगतान करें (यदि लागू हो)
चरण-6: उपलब्ध “अंतिम पूर्वावलोकन” विकल्प का उपयोग करके अपने दर्ज किए गए विवरणों को चेक करें।
चरण-7: सारी जानकारी को वेरीफाई करने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दें।