1. Home
  2. Hindi
  3. IBPS PO Prelims Result 2022 : IBPS PO प्री परीक्षा के नतीजे हुए जारी, इन आसान स्टेप्स से करें चेक

IBPS PO Prelims Result 2022 : IBPS PO प्री परीक्षा के नतीजे हुए जारी, इन आसान स्टेप्स से करें चेक

IBPS के द्वारा प्रति वर्ष PO की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाता है. वर्ष 2022 की भर्ती के लिए भी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके तहत प्री परीक्षा को आयोजित करवाकर रिज़ल्ट भी घोषित कर दिए गये हैं. उम्मीदवार अपना रिज़ल्ट चेक करने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.   

ibps po 2022 prelims examination result announced follow these simple steps to check
ibps po 2022 prelims examination result announced follow these simple steps to check

इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन ( IBPS )के द्वारा प्रति वर्ष प्रोबेशनरी ऑफिसर(PO) के पद पर तैनाती के लिए परीक्षा आयोजित की जाती है. यह परीक्षा ऑल इंडिया लेवल पर आयोजित की जाती है. परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए उम्मीदवारों को तीन चरणों से होकर गुज़रना पड़ता हैं. 

IBPS PO 2022 की भर्ती के लिए भी परीक्षा प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है और अब तक उम्मीदवार प्री परीक्षा दे चुके हैं जिसका अब रिज़ल्ट भी घोषित कर दिया गया है. जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वह उम्मीदवार IBPS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिज़ल्ट चेक कर सकते हैं. 

कब आयोजित हुई थी परीक्षा 

IBPS PO 2022 की यह परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर 2022 को आयोजित की गयी थी जिसका रिज़ल्ट अब घोषित किया गया है. 

IBPS PO  Prelims Result 2022 : इन स्टेप्स से करें रिज़ल्ट चेक 

 IBPS PO की प्री परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गये हैं  . जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वह अब अपने रिज़ल्ट को इन आसन स्टेप्स से फ़ॉलो कर सकते हैं. 

स्टॉप 1 उम्मीदवारों को सबसे पहले IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विज़िट करना होगा.

स्टेप 2 वेबसाइट के होमपेज पर उम्मीदवारों को  'IBPS PO Prelims Result for CRP-PO/MTs-XII'  का लिंक दिखेगा जिसपर उन्हें क्लिक करना है. 

स्टेप 3 उम्मीदवारों के सामने अब एक नया पेज खुलेगा जिसपर उम्मीदवारों को अपने क्रेडेंशियल्स दर्ज करने होंगे जो की रजिस्ट्रेशन नंबर / रोल नंबर, पासवर्ड व जन्म तिथि इत्यादि होंगे. 

स्टेप 4 अब आपकी स्क्रीन पर प्रीलिम्स रिज़ल्ट खुल जाएगा जिसमें उम्मीदवार अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं. 

स्टेप 5 भविष्य के लिए इस रिज़ल्ट को डाउनलोड करके रखा जा सकता है. 

अब मैन्स में होना होगा शामिल 

जो भी उम्मीदवार IBPS PO की प्री परीक्षा को क्वालीफाई करने में सफल रहे हैं उन्हें अब मैन्स परीक्षा के लिए तैयारी करनी होगी. IBPS अब जल्द ही मैन्स परीक्षा की तिथि की घोषणा करेगा और साथ ही एक बार फिर से उन उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा जो प्री परीक्षा को क्वालीफाई करने में सफल हुए हैं. यह एडमिट कार्ड IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किये जा सकते हैं . उम्मीदवार सभी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए IBPS की वेबसाइट पर विज़िट करते रहे.