1. Home
  2. Hindi
  3. IBPS PO Mains Result 2022: जारी हुआ आईबीपीएस मेन्स का रिजल्ट, यहाँ देखें डाउनलोड स्टेप्स

IBPS PO Mains Result 2022: जारी हुआ आईबीपीएस मेन्स का रिजल्ट, यहाँ देखें डाउनलोड स्टेप्स

आईबीपीएस पीओ मेन्स रिजल्ट 2022 जारी हो चुका है उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट यानी ibps.in पर जा कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं या यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

जारी हुआ IBPS PO मेंस का रिजल्ट
जारी हुआ IBPS PO मेंस का रिजल्ट

IBPS PO Mains Result 2022: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रोबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी (पीओ/एमटी) के पद के लिए मुख्य परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों का परिणाम घोषित कर दिया है। वे सभी उम्मीदवार जो लिखित परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना रिजल्ट आईबीपीएस पीओ की ऑफिसियल वेबसाइट ibps.in पर जा कर डाउनलोड कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि आईबीपीएस पीओ मेन्स परीक्षा का आयोजन 26 नवंबर 2022 को देश भर में स्थित विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर किया गया था. 

आईबीपीएस पीओ मेन्स रिजल्ट लिंक इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर 05 जनवरी से 16 जनवरी 2023 तक उपलब्ध है जिसके बाद लिंक डीएक्टिवेट हो जाएगा।

IBPS PO Mains Result 2022 देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 

IBPS PO Mains Result 2022 कैसे डाउनलोड करें अपना रिजल्ट ?
स्टेप-1 :आईबीपीएस की ऑफिसियल वेबसाइट - ibps.in पर जाएं 
स्टेप-2: होमपेज पर फ्लैश होने वाले रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें, ऑनलाइन मुख्य परीक्षा का अपना रिजल्ट देखने के लिए CRP-PO/MTs-XII 05 जनवरी, 2023 पर क्लिक करें - 
स्टेप-3: अपना डिटेल्स भरें जैसे 'रजिस्ट्रेशन नंबर / रोल नंबर' और 'पासवर्ड / डीओबी (डीडी-एमएम-वाईवाई)'
स्टेप-4: आईबीपीएस पीओ मुख्य परिणाम डाउनलोड करें 

IBPS PO Interview  में पूछें जाने वाले महत्वपूर्ण प्रश्न 


IBPS PO Mains Result 2022 इंटरव्यू प्रक्रिया :
आईबीपीएस पीओ मेन्स परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू राउंड से संबंधित विवरण जैसे तिथि, समय और केंद्र को नियत समय में अधिसूचित किया जाएगा ये इंटरव्यू इस भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने वाले बैंकों द्वारा आयोजित किए जाएंगे और प्रत्येक राज्य/संघ राज्य क्षेत्र में नोडल बैंक द्वारा समन्वयित किया जाएगा।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, "साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी होने से पहले, ऑनलाइन मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंकों को साक्षात्कार के लिए चुने गए उम्मीदवारों के साथ साझा नहीं किया जाएगा"

आईबीपीएस प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ)/मैनेजमेंट ट्रेनी (एमटी) के रूप में 8432 उम्मीदवारों को इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से चुना जायेगा. इस भर्ती प्रक्रिया में देश भर के 11 बैंक भाग लें रहे हैं.