1. Home
  2. Hindi
  3. IBPS SO Prelims Result 2022 Out: IBPS एसओ प्रीलिम्स का रिजल्ट हुआ घोषित, ऐसे करें डाउनलोड

IBPS SO Prelims Result 2022 Out: IBPS एसओ प्रीलिम्स का रिजल्ट हुआ घोषित, ऐसे करें डाउनलोड

IBPS SO Prelims Result 2022 Out: अभ्यर्थियों को रिजल्ट देखने के लिए IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विजिट करना होगा। अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि के सहायता से रिजल्ट देख सकते है।

IBPS SO Result
IBPS SO Result

IBPS SO Prelims Result 2022 Out:  इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन (IBPS) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स (SO) के प्रीलिम्स का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जारी कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने आईबीपीएस एसओ की परीक्षा में भाग लिया था, वे अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 25 जनवरी 2023 तक अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आईबीपीएस एसओ का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि का इस्तेमाल करना होगा। जो अभ्यर्थी आईबीपीएस एसओ प्रीलिम्स परीक्षा मे पास हुए हैं, वही अभ्यर्थी मेन्स परीक्षा में शामिल होंगे। नीचे दी गई जानकारी के अनुसार, उम्मीदवार  रिजल्ट डाउनलोड कर सकते है।

 

IBPS SO Prelims Result 2022 Out  परीक्षा तिथि

 इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सलेक्शन (IBPS) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों के लिए प्रीलिम्स परीक्षा 24 दिंसबर 2022 से 31 दिसंबर 2022 तक आयोजित की थी। एसओ प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट 17 जनवरी 2023 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि परीक्षा का रिजल्ट चेक करने की अंतिम तिथि 25 जनवरी 2023 है। इस तिथि के बाद आधिकारिक वेबसाइट से लिंक को निष्क्रिय कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि आईबीपीएस एसओ की मेन्स परीक्षा 29 जनवरी 2023 को आयोजित होने वाली है।

 

 IBPS SO Prelims Result 2022 Out  जानें कैसे डाउनलोड करें रिजल्ट

 

  • सबसे पहले आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • IBPS एसओ प्रीलिम्स 2022 के लिंक पर क्लिक करें
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें
  • आपका रिजल्ट होम स्क्रीन पर दिखाई देगा
  • डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकाल लें

 

IBPS SO Prelims Result 2022 Out  इतने पदों के लिए हुई थी भर्ती परीक्षा

 

आईबीपीस की आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, 710 पदों के लिए  स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती की जाएगी। इन रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 1 नवंबर 2022 से 21 नवंबर 2022 तक आयोजित की गई थी। बता दें कि इनमें से 44 पद आईटी ऑफिसर,516 एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर, 25 पद राज्य भाषा अधिकारी, 10 पद लॉ अधिकारी, 15 पद एचआर और 100 पद मार्केटिंग ऑफिसर के लिए है।

भर्ती की प्रक्रिया तीन स्टेप्स के माध्यम से पूरी की जाएगी। जिसमें से पहला स्टेप्स प्रीलिम्स परीक्षा, जो की आयोजित हो चुकी है जिसका रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। वहीं, अब परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू से गुजरना होगा।