1. Home
  2. Hindi
  3. IOCL Bharti 2023 : मार्केटिंग अपरेंटिस के 1700 पदों पर निकली भर्ती, यहाँ चेक करें डिटेल्स

IOCL Bharti 2023 : मार्केटिंग अपरेंटिस के 1700 पदों पर निकली भर्ती, यहाँ चेक करें डिटेल्स

इंडियन ऑइल कारपोरेशन ने 1760 टेकनीशियन, स्नातक, और ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है, उम्मीदवार 3 दिसम्बर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं.

IOCL Bharti 2023
IOCL Bharti 2023

IOCL Bharti 2023: इंडियन ऑइल कारपोरेशन लिमिटेड ने 1760 टेकनीशियन, स्नातक, और ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए 24 दिसम्बर 2022 के रोजगार समाचार में अधिसूचना सम्बन्धित विज्ञापन जारी किया है. इन रिक्तियों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 03 जनवरी 2023 तक कॉर्पोरेट वेबसाइट www.iocl.com/apprenticeships पर जा कर आवेदन कर सकते हैं. पदों पर भर्ती से सम्बन्धित आवेदन प्रक्रिया जारी है. 

कुल 1760 रिक्तियां आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु और पुडुचेरी, केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दादरा और नगर हवेली संघ, दमन और दीव, पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, झारखंड, असम, सिक्किम, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर, केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड सहित भारत के राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में इसके विभिन्न स्थानों पर अधिसूचित हैं.

IOCL Bharti 2023 महत्वपूर्ण तारीखें :
आवेदन की अंतिम तिथि - 03 जनवरी 2023

IOCL Bharti 2023 पदों का विवरण :
कुल पद - 1760 पद 


IOCL Bharti 2023 शैक्षिक योग्यता :
ट्रेड अपरेंटिस - एनसीवीटी / एससीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त नियमित पूर्णकालिक 2 (दो) वर्ष के आईटीआई पाठ्यक्रम के साथ मैट्रिक।
तकनीशियन अपरेंटिस (मैकेनिकल) - किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से सामान्य ईडब्ल्यूएस और ओबीसी-एनसीएल के लिए न्यूनतम 50% अंकों और आरक्षित पदों के लिए एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के मामले में 45% के साथ इंजीनियरिंग में 3 साल का नियमित पूर्णकालिक डिप्लोमा 

ग्रेजुएट अपरेंटिस (बीए/बी.कॉम/बी.एससी.) - किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी-एनसीएल के लिए न्यूनतम 50% अंकों और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के मामले में 45% अंक के साथ किसी भी विषय में नियमित पूर्णकालिक स्नातक 

ट्रेड अपरेंटिस - डाटा एंट्री ऑपरेटर (फ्रेशर) - किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सामान्य ईडब्ल्यूएस और ओबीसी-एनसीएल के लिए न्यूनतम 50% अंकों और आरक्षित पदों के लिए एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के मामले में 45% के साथ कक्षा 12 वीं (लेकिन स्नातक से नीचे) 

ट्रेड अपरेंटिस - डाटा एंट्री ऑपरेटर (स्किल्ड सर्टिफिकेट होल्डर्स) - मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड सामान्य ईडब्ल्यूएस और ओबीसी-एनसीएल के लिए न्यूनतम 50% अंकों और आरक्षित पदों के लिए एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के मामले में 45% के साथ कक्षा 12 वीं (लेकिन स्नातक से नीचे), इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों के पास राष्ट्रीय कौशल योग्यता फ्रेमवर्क या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी अन्य प्राधिकरण के तहत मान्यता प्राप्त निकाय द्वारा जारी एक वर्ष से कम के प्रशिक्षण के लिए घरेलू डाटा एंट्री ऑपरेटर का कौशल प्रमाण पत्र होना चाहिए।

अन्य योग्यताएं देखने के लिए ऑफिसियल अधिसूचना देखें 

IOCL Bharti 2023 आवेदन प्रक्रिया :
पात्र और इच्छुक उम्मीदवार 03 जनवरी 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उन्हें संबंधित राज्य के उपयुक्त प्राधिकरण के साथ एक अपरेंटिस के रूप में खुद को पंजीकृत करना आवश्यक है, जिसके लिए वे आवेदन कर रहे हैं. आपको अपरेंटिस -> अपरेंटिस पंजीकरण पर पंजीकरण करना होगा।