1. Home
  2. Hindi
  3. LIC AAO Bharti Notification 2023: एलआईसी में 300 अधिकारी पदों पर भर्ती का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

LIC AAO Bharti Notification 2023: एलआईसी में 300 अधिकारी पदों पर भर्ती का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

LIC ने 300 AAO पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ पढ़ें डिटेल्स   

LIC में निकलीं अधिकारी पदों पर भर्तियाँ
LIC में निकलीं अधिकारी पदों पर भर्तियाँ

LIC में लम्बे समय से नौकरी की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, लाइफ इन्शुरन्स ऑफ़ इंडिया यानी LIC ने 
300 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है ये भर्तियाँ सहायक प्रशासनिक अधिकारियों (AAO) के पदों पर की जाएंगी. पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इच्छुक उम्मीदवार 31 जनवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल पदों में से 227 पद वर्तमान वर्ष के जबकि 23 पद बैकलॉग हैं. भर्ती प्रक्रिया से सम्बंधित नोटिस LIC की ऑफिसियल वेबसाइट licindia.in पर जारी किया गया है.

क्या है आवेदन के लिए योग्यता : 
लाइफ इन्शुरन्स ऑफ़ इंडिया यानी LIC ने 300 AAO पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. पदों पर भर्ती की प्रक्रिया 15 जनवरी 2023 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तिथि यानी 31 जनवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. LIC AAO पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए निगम द्वारा कुछ आवश्यक योग्यताएं निर्धारित की गईं है. जैसे उम्मीदवारों को आयु 1 जनवरी 2023 तक 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए साथ ही उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ विश्वविद्यालय या अन्य शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जायेगी.  

LIC अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 

जानें क्या है आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क ;
 LIC ने 300 AAO पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. पदों पर भर्ती की प्रक्रिया 15 जनवरी 2023 से शुरू हो चुकी है और ये प्रक्रिया 31 जनवरी 2023 तक जारी रहेगी. पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को LIC की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसके लिए उम्मीदवारों को आवेदन से पूर्व अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. और फिर आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को मांगे गए आवश्यक दस्तावेज जमा कर के अपना आवेदन जमा करना होगा. आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से 700 रु के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा हालाँकि आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क केवल 80 रु साथ ही GST का भुगतान निर्धारित किया गया है.