1. Home
  2. Hindi
  3. MPPSC MO Bharti 2023: 1456 मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, 19 फरवरी तक भरें फार्म

MPPSC MO Bharti 2023: 1456 मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, 19 फरवरी तक भरें फार्म

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने मेडिकल ऑफिसर के 1456 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, इच्छुक उम्मीदवार 19 फरवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. पदों की विस्तृत जानकारी, पात्रता और आवेदन प्रक्रिया जानने के लिए यहाँ चेक करें डिटेल्स.

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में निकलीं मेडिकल ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में निकलीं मेडिकल ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती

MPPSC MO Bharti 2023: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने मेडिकल ऑफिसर के 1456 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. ये भर्तियाँ मध्य प्रदेश शासन के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में मेडिकल ऑफिसर के पदों पर की जाएंगी. पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इच्छुक उम्मीदवार 19 फरवरी 2023 तक एम पी पी एस सी की ऑफिसियल वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार ध्यान दें कि, अंतिम तिथि के बाद कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा साथ ही आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किये जायेंगे.

पदों की विस्तृत जानकारी, पात्रता और आवेदन प्रक्रिया के लिए नीचे डिटेल्स पढ़ें.

MPPSC MO Bharti 2023 महत्वपूर्ण तिथियाँ :

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि - 20 जनवरी 2023  
आवेदन की अंतिम तिथि - 19 फरवरी 2023 

MPPSC MO Bharti 2023 पदों का विवरण :

कुल पद - 1456 मेडिकल ऑफिसर     

MPPSC MO Bharti शैक्षिक योग्यता :

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने मेडिकल ऑफिसर के 1456 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से MBBS होना चाहिए या भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समतुल्य अर्हता होनी चाहिए. समतुल्य अर्हता -भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा अर्हता प्राप्त विदेशी उपाधिधारी. 

अन्य योग्यताएं जाननें के लिए अधिसूचना देखें 

MPPSC MO Bharti आवेदन प्रक्रिया :

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार MPPSC की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के दौरान सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों और राज्य से बाहर के निवासी उम्मीदवारों को 500 रु के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा जबकि SC/ST उम्मीदवारों को 250 रु के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. उम्मीदवार ध्यान दें ये भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा.