1. Home
  2. Hindi
  3. NLC Bharti 2023: ट्रेनी और सरदार के पदों पर निकली भर्ती, 30 जनवरी तक करें आवेदन

NLC Bharti 2023: ट्रेनी और सरदार के पदों पर निकली भर्ती, 30 जनवरी तक करें आवेदन

NLC ने ट्रेनी और सरदार के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं, पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शूरु हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार 30 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं. पदों की विस्तृत जानकरी आवेदन प्रक्रिया और पात्रता के लिए यहाँ पढ़ें डिटेल्स 

NLC India में निकलीं भर्तियाँ
NLC India में निकलीं भर्तियाँ

NLC Bharti 2023: नवरत्न कंपनी NLC, इंडिया लिमिटेड ने ट्रेनी और सरदार के पदों पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है. ये भर्तियाँ कुल 213 पदों पर की जाएंगी. कुल पदों में से जूनियर ओवरमैन (ट्रेनी) के 51 पद, जूनियर सर्वेयर(ट्रेनी) के 15 पद और सरदार के 147 पदों पर की जाएंगी. ये भर्तियाँ राजस्थान, ओडिशा और तमिलनाडु में की जायंगी. पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा होना आवश्यक है. पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार NLC की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

पदों की विस्तृत जानकारी, पात्रता और आवेदन प्रक्रिया के लिए डिटेल्स नीचे पढ़ें.

              
NLC Bharti 2023 महत्वपूर्ण तिथियाँ :

आवेदन की अंतिम तिथि 30 जनवरी 2023 
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि - 31 जनवरी 2023 

NLC Bharti 2023 पदों का विवरण :

जूनियर ओवरमैन (ट्रेनी) -51 पद 
जूनियर सर्वेयर(ट्रेनी) -15 पद 
सरदार - 147 पदों 
कुल पद -  213

NLC Bharti 2023 शैक्षिक योग्यता :

जूनियर ओवरमैन (ट्रेनी) - खनन या खनन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या केंद्र सरकार द्वारा इस संबंध में अनुमोदित अन्य समकक्ष योग्यता और कोयला खदान नियमन 2017 के तहत डीजीएमएस से वैध ओवरमैन का योग्यता प्रमाण पत्र या खनन में कोई प्रमाण पत्र जो कोयला खदान नियमन 2017 के अनुसार ओवरमैन के रूप में काम करने के योग्य हो, वैध प्राथमिक चिकित्सा प्रमाणपत्र.
जूनियर सर्वेयर(ट्रेनी) - डिप्लोमा इन माइनिंग (या) डिप्लोमा इन माइनिंग इंजीनियरिंग (या) डिप्लोमा इन माइन सर्वेइंग (या) डिप्लोमा या डिग्री इन सिविल इंजीनियरिंग (या) नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट (NTC) इन सर्वेइंग और CMR 2017 के अनुसार सर्वेयर का योग्यता प्रमाण पत्र
सरदार - खनन इंजीनियरिंग और खनन सरदार के अलावा किसी भी विषय में डिप्लोमा या डिग्री डीजीएमएस द्वारा जारी योग्यता का प्रमाण पत्र और वैध प्राथमिक चिकित्सा प्रमाणपत्र (या) डीजीएमएस द्वारा जारी ओवरमैन योग्यता प्रमाणपत्र के साथ खनन में डिप्लोमा और वैध प्राथमिक चिकित्सा प्रमाणपत्र. 

अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 

NLC Bharti 2023 आवेदन प्रक्रिया :

इच्छुक उम्मीदवार NLC की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा. जूनियर सर्वेयर के पदों पर आवेदन के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रु के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा, जबकि सरदार पद पर भर्ती के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रु के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, हालाँकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा.