1. Home
  2. Hindi
  3. PGCIL Bharti 2022: 800 फील्ड इंजीनियर और सुपरवाइजर पदों पर भर्ती के लिए 21 नवम्बर से करें आवेदन, यहाँ चेक करें डिटेल्स

PGCIL Bharti 2022: 800 फील्ड इंजीनियर और सुपरवाइजर पदों पर भर्ती के लिए 21 नवम्बर से करें आवेदन, यहाँ चेक करें डिटेल्स

पॉवरग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने 800 फील्ड इंजीनियरों और फील्ड सुपरवाइजर की भर्ती के लिए एक नोटिस जारी किया है. उम्मीदवार पदों की डिटेल्स, महत्वपूर्ण तारीखों और आवेदन प्रक्रिया जानने के लिए यहाँ देखें डिटेल्स.

PGCIL Bharti 2022
PGCIL Bharti 2022

 PGCIL Bharti 2022: पॉवरग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने अपनी वेबसाइट यानी powergrid.in पर 800 फील्ड इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन, आईटी) और फील्ड सुपरवाइजर (इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन) की भर्ती के लिए अधिसूचना प्रकाशित की है. 

पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा होना अनिवार्य है. पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 नवंबर 2022 से शुरू होगी और 11 दिसम्बर 2022 तक जारी रहेगी. इया दौरान उम्मीदवार PGCIL की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

 PGCIL Bharti 2022 महत्वपूर्ण तारीखें:
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख - 21 नवंबर 2022
आवेदन की अंतिम तिथि -  11 दिसम्बर 2022

 PGCIL Bharti 2022 पदों की डिटेल्स :
फील्ड इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) -50 पद 
फील्ड इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स & कम्युनिकेशन) -    15 पद 
फील्ड इंजीनियर (आईटी) -15 पद 
फील्ड सुपरवाइजर (इलेक्ट्रिकल)     480 पद 
फील्ड सुपरवाइजर (इलेक्ट्रॉनिक्स & कम्युनिकेशन) -240 पद   

अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 

 PGCIL Bharti पात्रता :
फील्ड इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- न्यूनतम 55% अंकों के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से इलेक्ट्रिकल या समकक्ष में पूर्णकालिक बीई / बीटेक / बी एससी (इंजीनियरिंग) और एक साल का अनुभव। 
फील्ड इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स & कम्युनिकेशन) - न्यूनतम 55% अंकों के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन या समकक्ष में पूर्णकालिक बीई / बीटेक / बी एससी (इंजीनियरिंग) योग्यता और एक वर्ष का अनुभव।
फील्ड इंजीनियर (आईटी)- मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से न्यूनतम 55% अंकों के साथ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी  विषय या समकक्ष विषय में पूर्णकालिक बी.ई/बी.टेक/ बी.एससी (इंजीनियरिंग) योग्यता और एक वर्ष का अनुभव। 
फील्ड सुपरवाइजर (इलेक्ट्रिकल) - न्यूनतम 55% अंकों के साथ मान्यता प्राप्त तकनीकी बोर्ड / संस्थान से इलेक्ट्रिकल या समकक्ष अनुशासन में पूर्णकालिक डिप्लोमा और योग्यता के बाद एक वर्ष का अनुभव।
फील्ड सुपरवाइजर (इलेक्ट्रॉनिक्स & कम्युनिकेशन) - मान्यता प्राप्त तकनीकी बोर्ड / संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में पूर्णकालिक डिप्लोमा या समकक्ष अनुशासन और योग्यता के बाद एक वर्ष का अनुभव। 

 PGCIL Bharti आवेदन प्रक्रिया :
पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार  PGCIL की ऑफिसियल वेबसाइट यानी powergrid.in पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.