1. Home
  2. Hindi
  3. RPSC Bharti 2022: राजस्थान में फ़ूड सेफ्टी ऑफिसर पदों पर निकली भर्तियाँ, 1 नवम्बर से करें आवेदन, यहाँ देखें डिटेल्स

RPSC Bharti 2022: राजस्थान में फ़ूड सेफ्टी ऑफिसर पदों पर निकली भर्तियाँ, 1 नवम्बर से करें आवेदन, यहाँ देखें डिटेल्स

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने फ़ूड सेफ्टी ऑफिसर के 200 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 1 नवम्बर से शुरू होने वाली आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अधिसूचना के विस्तृत विवरण, महत्वपूर्ण तारीखों तथा अन्य जानकारी के लिए यहाँ पढ़ें डिटेल्स.

RPSC Food Safety Officer2022
RPSC Food Safety Officer2022

RPSC Bharti 2022: राजस्थान के उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी RPSC ने फ़ूड सेफ्टी ऑफिसर के 200 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 नवम्बर 2022 से शुरू होगी जो 30 नवम्बर 2022 तक जारी रहेगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित तिथि के भीतर आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते हैं. फ़ूड सेफ्टी ऑफिसर के रूप में अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल L-11 (4200 रु. ग्रेड पे) पर नियुक्त किया जाएगा.

फ़ूड टेक्नोलॉजी या डेयरी टेक्नोलॉजी या बायो टेक्नोलॉजी या ऑइल टेक्नोलॉजी या एग्रीकल्चर साइंस या वेटरनरी साइंस या बायो-कैमिस्ट्री या माइक्रोबायोलॉजी या रसायन विज्ञान में मास्टर डिग्री या मेडिसिन में डिग्री सहित विशिष्ट शैक्षिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार RPSC फ़ूड सेफ्टी ऑफिसर भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

RPSC Bharti 2022 विज्ञापन संख्या:
F.S.O./Med. & Health/EP-I/2022-23

RPSC Bharti 2022 महत्वपूर्ण तारीखें :
आवेदन शुरू होने की तारीख - 1 नवम्बर 2022 
आवेदन की अंतिम तारीख - 30 नवम्बर 2022 

ऑफिसियल अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 

RPSC Bharti 2022 पदों का विवरण :
फ़ूड सेफ्टी ऑफिसर - 200 पद 

RPSC Bharti 2022 शैक्षिक योग्यता :
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास फ़ूड टेक्नोलॉजी या डेयरी टेक्नोलॉजी या बायोटेक्नोलॉजी या ऑइल टेक्नोलॉजी या एग्रीकल्चर साइंस या वेटरनरी साइंस या बायो-केमिस्ट्री या माइक्रोबायोलॉजी या रसायन विज्ञान में मास्टर डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त से संस्थान या विश्वविद्यालय से मेडिसिन में डिग्री.

या केंद्र सरकार द्वारा अधिसूचित कोई अन्य समकक्ष/मान्यता प्राप्त योग्यता; तथा
इस उद्देश्य के लिए अनुमोदित किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या संस्थान में फ़ूड अथॉरिटी द्वारा निर्दिष्ट प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूरा कर लिया हो :
देवनागरी लिपि में लिखी गई हिंदी का कार्यसाधक ज्ञान और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान।
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पद के लिए शैक्षिक योग्यता और पात्रता मानदंड के विवरण के लिए संक्षिप्त अधिसूचना का पालन करें.

RPSC Bharti 2022 आवेदन प्रक्रिया:
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan/gov.in/applyonline के माध्यम से 01 से 30 नवंबर 2022 तक ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।