1. Home
  2. Hindi
  3. RSMSSB CHO Bharti 2022: 3531 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, 8 नवम्बर से करें अप्लाई

RSMSSB CHO Bharti 2022: 3531 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, 8 नवम्बर से करें अप्लाई

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड ने 3531 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. अधिसूचना सम्बन्धित विस्तृत जानकारी के लिए यहां चेक करें डिटेल्स.

RSMSSB CHO
RSMSSB CHO

RSMSSB CHO Bharti 2022:  राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड यानी RSMSSB ने 3531 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (CHO) की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 नवम्बर से शुरू होगी जो 7 दिसम्बर तक जारी रहेगी. इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि तक आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उपरोक्त पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास नर्सिंग की फील्ड से सम्बन्धित योग्यता अनिवार्य है. 

RSMSSB CHO Bharti 2022 महत्वपूर्ण तारीखें -
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख - 8 नवम्बर 2022 
आवेदन की अंतिम तारीख -  7 दिसम्बर 2022 

अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 

RSMSSB CHO Bharti 2022 पदों का विवरण :
सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (CHO)- 3531 पद 
नॉन-टीएसपी -3071
टीएसपी - 460

RSMSSB CHO Bharti 2022 शैक्षिक योग्यता :
पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सामुदायिक स्वास्थ्य या नर्स (GNM या B.Sc) या आयुर्वेद व्यवसायी (BAMS) में B.Sc की डिग्री अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार को संबंधित राजस्थान नर्सिंग परिषद / भारतीय चिकित्सा बोर्ड, राजस्थान में पंजीकृत होना चाहिए.  

सभी उम्मीदवारों को एक स्क्रीनिंग परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा और उनमें से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों जिनके पास सामुदायिक स्वास्थ्य में प्रमाण पत्र (सीसीएच)/सामुदायिक स्वास्थ्य में बीएससी/ एकीकृत पाठ्यक्रम के साथ बीएससी नर्सिंग या एकीकृत पाठ्यक्रम के साथ पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग को एसएचसी एच एंड डब्ल्यूसी में सीएचओ के संविदा पद पर तैनात किया जाएगा। जिनके पास ऐसी योग्यता नहीं है, उन्हें 6 महीने का ब्रिज कोर्स सफलतापूर्वक पास करना होगा। 

RSMSSB CHO Bharti 2022 एग्जाम :
ये परीक्षा ऑफलाइन मोड के माध्यम से आयोजित की जाएगी. परीक्षा की अवधि 1 घंटा 30 मिनट निर्धारित की गई है. परीक्षा में 100 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछें जाएंगे और प्रत्येक प्रश्न के लिए 4 अंक निर्धारित होंगे.


RSMSSB CHO Bharti 2022 आवेदन प्रक्रिया :
पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 8 नवम्बर से 7 दिसम्बर 2022 तक आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.