1. Home
  2. Hindi
  3. SBI कर सकता है आज clerk परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी , ऐसे करें डाउनलोड

SBI कर सकता है आज clerk परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी , ऐसे करें डाउनलोड

प्रत्येक वर्ष SBI के द्वारा जूनियर एसोसिएट के पद के लिए परीक्षा का आयोजन कराया जाता है जिसके तहत clerk की रिक्तियां भरी जाती है. इस वर्ष भी परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है जिसके लिए एडमिट कार्ड जारी होने वाले हैं. जानें कैसे आप SBI Clerk 2022 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

SBI can release admit card today for clerk exam download with these steps
SBI can release admit card today for clerk exam download with these steps

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा प्रत्येक वर्ष जूनियर एसोसिएट के पद पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन कराया जाता है . यह परीक्षा SBI Clerk के नाम से जानी जाती है . इस वर्ष भी SBI clerk की परीक्षा का आयोजन कराया जा रहा है जिसके लियुए आवेदन प्रक्रिया बहुत पहले ही शुरू कर दी गयी थी और अब इस परीक्षा के पहले चरण अर्थात् प्रीलिम्स के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड भी जारी होने वाले हैं. 

 SBI Clerk 2022 : परीक्षा तिथि 

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) के द्वारा अब आधिकारिक रूप से परीक्षा की तिथियों की घोषणा कर दी गयी है . SBI द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार SBI clerk प्रीलिम्स की परीक्षा का आयोजन 12 , 19 और 20 नवंबर 2022 को कराया जाएगा . यह परीक्षा ऑल इंडिया लेवल पर ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी . प्रीलिम्स परीक्षा का उद्देश्य केवल उन प्रतिभाशाली छात्रों की छंटनी करना है जिन्हें मुख्य परीक्षा में बैठने का अवसर मिलेगा. 

 SBI Clerk 2022: डाउनलोड करें एडमिट कार्ड 

SBI के द्वारा उपलब्ध जानकारी के अनुसार 31 अक्टूबर 2022 को SBI Clerk की प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो कर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. 

SBI Clerk 2022: इन स्टेप्स को करें फॉलो 

उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड केवल SBI की आधिकारिक वेबसाइट से ही डाउनलोड करने होंगे. इन आसान स्टेप्स को फ़ॉलो कर आप अपना SBI clerk का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

स्टेप 1 - सबसे पहले उम्मीदवारों को भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट  https://www.sbi.co.in/careers पर विज़िट करना होगा. 

स्टेप 2- इस वेबपेज के नीचे आपको करियर का एक ऑप्शन नज़र आएगा जिसपर क्लिक करने से आपको एक दूसरे पेज पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा. 

स्टेप 3- latest announcement सेक्शन में आपको "SBI Clerk call letter 2022" का ऑप्शन मिलेगा जिसपर आपको क्लिक करना है. 

स्टेप 4 - अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आपको क्रेडेंशियल्स भरने होंगे जिनमें रजिस्ट्रेशन नंबर व जन्म तिथि इत्यादि दर्ज की जाएगी. 

स्टेप 5 - आवश्यक जानकारी को दर्ज कर सबमिट पर क्लिक कर दें. 

स्टेप 6 - अब आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं. 

SBI Clerk 2022: एडमिट कार्ड में उपलब्ध जानकारी 

डाउनलोड किये गये एडमिट कार्ड में आवेदक का नाम , फोटो व हस्ताक्षर के साथ SBI clerk 2022 परीक्षा तिथि व निर्देश दर्ज होंगे . इसके साथ देश में मौजूद COVID-19 की स्थिति के चलते कुछ दिशानिर्देश मौजूद होंगे.