1. Home
  2. Hindi
  3. SBI PO Result 2023: जारी हुआ SBI PO प्रीलिम्स का रिजल्ट, यहाँ देखें डायरेक्ट लिंक

SBI PO Result 2023: जारी हुआ SBI PO प्रीलिम्स का रिजल्ट, यहाँ देखें डायरेक्ट लिंक

SBI ने PO प्रीलिम्स भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. उम्मीदवार डायरेक्ट लिंक और एक्सपेक्टेड कट ऑफ यहाँ देख सकते हैं.

जारी हुआ SBI PO का रिजल्ट
जारी हुआ SBI PO का रिजल्ट

SBI PO Result 2023: स्टेट ऑफ बैंक ऑफ इंडिया ने 17 जनवरी 2023 को उन सभी उम्मीदवारों के अंकों की घोषणा कर दी है, जिन्होंने 17 से 20 दिसंबर 2022 तक एसबीआई पीओ प्रारंभिक परीक्षा में भाग लिया था। इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई पीओ प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट एसबीआई पीओ प्री रिजल्ट लिंक बैंक की वेबसाइट यानी sbi.co.in पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए हमने यहाँ एसबीआई पीओ 2022 रिजल्ट लिंक भी दिया है.

SBI PO Result 2023 डायरेक्ट लिंक 

SBI PO Result 2023 जानें कब होगी SBI PO की मेंस की परीक्षा:

जो उम्मीदवार पीओ प्रीलिम्स की परीक्षा में सफल हुए हैं उन सभी के लिए एसबीआई पीओ मेन्स की परीक्षा का आयोजन 30 जनवरी 2023 को किया जाएगा. ऐसे उम्मीदवारों को बैंक की वेबसाइट से एसबीआई पीओ मेन्स एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, एडमिट कार्ड जल्द ही उपलब्ध होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एसबीआई पीओ मेन्स एडमिट कार्ड लिंक के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाये रखें। लिए एसबीआई पीओ मेन्स की परीक्षा 250 अंकों की होगी.

SBI PO Result 2023 कैसे डाउनलोड करें SBI प्रीलिम्स का रिजल्ट ?

स्टेप-1 : भारतीय स्टेट बैंक की वेबसाइट पर जाएं
स्टेप-2: आपको वेबसाइट के 'Announcement Section' पर जायें 
स्टेप-3: अब, आपको 'RECRUITMENT OF PROBATIONARY OFFICERS' के अंतर्गत दिए गए परिणाम लिंक 'PRELIMINARY EXAMINATION RESULT' पर क्लिक करना होगा।
स्टेप-4: वेबसाइट पर लॉग इन करें अपना पंजीकरण नंबर या रोल नंबर दर्ज करें
स्टेप-5: अपने अंकों को चेक करें 
 

SBI PO Result 2023 कट ऑफ 

कट-ऑफ अंक एसबीआई पीओ परीक्षा 2022 के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए आवश्यक न्यूनतम योग्यता अंक हैं। भर्ती के अगले दौर में विचार करने के लिए उम्मीदवार को न्यूनतम अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है। 

उल्लेखनीय है कि, एसबीआई पीओ भर्ती के माध्यम से 1673 पदों पर चयन किया जायेगा. चयन के लिए उम्मीदवारों को   100 अंकों की प्रारंभिक लिखित परीक्षा (सीबीटी), मुख्य लिखित परीक्षा (सीबीटी) + 250 अंकों की वर्णनात्मक परीक्षा, साक्षात्कार और ग्रुप डिस्कशन जो कि 50 अंकों का होगा, को पास करना अनिवार्य है इसके बाद उम्मीदवारों का मेडिकल परिक्षण भी किया जायेगा.