1. Home
  2. Hindi
  3. Shark Tank India: सीजन 2 में कौन है सबसे अमीर जज, जानें

Shark Tank India: सीजन 2 में कौन है सबसे अमीर जज, जानें

Shark Tank India: टीवी पर प्रसारित होने वाले शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 इन दिनों खूब पसंद किया जा रहा है। क्या आपको पता है कि इस सीजन में शामिल पैनल में जज के रूप में शामिल कौन सा व्यक्ति सबसे अमीर है। यदि नहीं, तो जानने के लिए यह लेख पढ़ें।

Shark Tank India:  सीजन 2 में कौन है सबसे अमीर जज, जानें
Shark Tank India: सीजन 2 में कौन है सबसे अमीर जज, जानें

Shark Tank India: टीवी पर इन दिनों शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा। इससे पहले सीजन 1 को लोगों ने खूब पसंद किया था। सीजन 1 में लोगों ने भारत पे के फाउंडर अश्नीर ग्रोवर के तीखेपन को खूब पसंद किया था। हालांकि, वह इस सीजन में जज पैनल में शामिल नहीं हैं। ऐसे में पैनल में नया चेहरा Cardekho.com के को-फाउंडर अमित जैन जुड़े हैं। लोग इस सीजन को भी खूब पसंद कर रहे हैं और विभिन्न जज की नेट वर्थ को लेकर अलग- अलग अनुमान लगा रहे हैं। लेकिन, क्या आपको पता है कि इस पैनल में शामिल जज में से कौन सा जज सबसे अमीर है। यदि नहीं, तो जानने के लिए यह लेख पढ़ें। 

 

इस लेख में हम 6 जज व उनकी नेट वर्थ के बारे में बताएंगे। 

 

अनुपम मित्तल

 

अनुपम मित्तल पीपल ग्रुप कंपनी के मालिक हैं। यह कंपनी Shaadi.com और Makaan.com की पेरेंट कंपनी है। मित्तल बॉस्टन ग्रेजुएट छात्र हैं और पिछले 21 सालों से उद्यमिता के क्षेत्र में हैं। उनकी नेट वर्थ 185 करोड़ रुपये है। मित्तल शो में अपने अलग अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं।



विनीता सिंह

 

विनीता सिंह सुगर कॉस्मेटिक्स की मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। उन्होंने IIT Madras से इंजीनियरिंग और IIM Ahmedabad से एमबीए की शिक्षा पूरी की है। वह शार्क टैंक इंडिया सीजन 1 में भी जज पैनल में शामिल रही हैं। विनीता की नेट वर्थ 300 करोड़ रुपये है।



पीयूष बंसल

 

पीयूष बंसल शार्क टैंक इंडिया में पुराना चेहरा हैं। साथ ही वह अपने नरम दिल के लिए भी जाने जाते हैं, जिससे वह दर्शकों द्वारा पसंद किए जाते हैं।पीयूष ने अपनी शिक्षा मैकगिल यूनिवर्सिटी और इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से पूरी की है। वह लेंसकार्ट के को-फाउंडर हैं। पियूष बंसल की नेट वर्थ 600 करोड़ रुपये है। 



नमिता थापर 

 

महिला जज पैनल में शामिल नमिता थापर एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स की कार्यकारी निदेशक हैं। उन्होंने अपनी शिक्षा ड्यूक यूनिवर्सिटी से पूरी की है और उनकी नेट वर्थ 600 करोड़ रुपये है। 



अमन गुप्ता 

 

अमन गुप्ता बोट लाइफस्टाइल्स के सीएमओ और को-फाउंडर हैं। अमन गुप्ता कॉमर्स बैकग्राउंड से हैं, जिन्होंने बोट को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। अमन की नेट वर्थ 700 करोड़ रुपये है। अमन शो में अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं और शो में बहुत कैजुअल जज के रूप में पसंद किए जाते हैं। 

 

अमित जैन

 

शो में शामिल नया चेहरा अमित जैन इस सीजन में आये हैं। वह Cardekho.com ग्रुप के को फाउंडर हैं, जो कि एक यूनिकॉर्न कंपनी है और पिछले 14 सालों से सक्रिय है। अमित जैन इस शो में शामिल सबसे नए चेहरे के साथ सबसे अमीर जज भी हैं। उनकी नेट वर्थ 2900 करोड़ रुपये है, जो कि बाकी सभी जज से बहुत ज्यादा है।

 

पढ़ेंः Passport पर Single Name होने पर किस देश की यात्रा नहीं कर पाएंगे, जानें