1. Home
  2. Hindi
  3. जारी हुई SSC CGL टियर 2 की फाइनल answer key , ऐसे करें चेक

जारी हुई SSC CGL टियर 2 की फाइनल answer key , ऐसे करें चेक

स्टाफ सिलेक्शन कमिशन के द्वारा CGL टियर 2 की परीक्षा की फाइनल आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गयी है . इसके साथ ही प्रश्न पत्र भी जारी किये गये हैं . उम्मीदवार इस लेख के माध्यम से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. 

ssc cgl tier 2 final answer key has been released check with these steps
ssc cgl tier 2 final answer key has been released check with these steps

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के द्वारा कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल के टियर 2 की फाइनल आंसर की( answer key)  जारी कर दी गयी है.  जिन भी उम्मीदवारों ने टियर 2 की परीक्षा दी थी वह अब अपने मार्क्स की जानकारी प्राप्त का सकते हैं . इस आंसर की (answer key ) के द्वारा उम्मीदवारों को अपने प्राप्त अंकों का एक अंदाज़ा हो जाता है . 

कब आयोजित हुई थी परीक्षा 

बता दें कि स्टाफ सिलेक्शन कमिशन के द्वारा 8 अगस्त 2022 और 10 अगस्त 2022 को CGL के टियर 2 की परीक्षा आयोजित की गयी थी . जिस परीक्षा की फाइनल आंसर की (answer key) अब जारी की गयी है . 

ऑब्जेक्शन दर्ज होने के बाद जारी हुई फाइनल आंसर की (answer key)

CGL परीक्षा के लिए 24 अगस्त 2022 को प्रोविज़नल आंसर की (answer key) जारी कर दी गयी थी और उसपर ऑब्जेक्शन के लिए 28 अगस्त 2022 तक का समय दिया गया था . उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न 100 रूपये की राशि का भुगतान भी करना था . उम्मीदवारों के द्वारा ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के बाद ही यह फाइनल आंसर की (answer key) जारी की गयी है. 

इन स्टेप्स से करें आंसर की (answer key) डाउनलोड 

SSC CGL टियर 2 की फाइनल आंसर की (answer key)  को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है . उम्मीदवार इन स्टेप्स को फॉलो कर आंसर की (answer key) डाउनलोड कर सकते हैं. 

स्टेप 1 स्टाफ सिलेक्शन कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विज़िट करें. 

स्टेप 2 होमपेज पर उपलब्ध आंसर की (answer key) नोटिफिकेशन पर क्लिक करें. 

स्टेप 3 नोटिफिकेशन पर क्लिक करने के बाद आंसर की (answer key) लिंक पर जाएं. 

स्टेप 4 अपने क्रेडेंशियल दर्ज कर पोर्टल में लॉग इन करें. 

स्टेप 5 लॉग इन करने के बाद फाइनल आंसर की (answer key) आपकी स्क्रीन पर होगी. 

स्टेप 6 आप आंसर की (answer key) चेक कर इसकी हार्ड कॉपी भी निकालकर रख सकते हैं. 

प्रश्न पत्र भी किये गये हैं जारी 

कमिशन के द्वारा एक नोटिस जारी किया गया है जिसमें उपलब्ध जानकारी के अनुसार उम्मीदवारों को आंसर की (answer key) के साथ प्रश्न पत्र डाउनलोड करने का भी अवसर दिया गया है इन्हें डाउनलोड करने का समय आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार 26 अक्टूबर से लेकर 10 नवम्बर के बीच है.