1. Home
  2. Hindi
  3. UKPSC Patwari/Lekhpal Answer Key 2022: जल्द जारी होगी पटवारी परीक्षा की आंसर की

UKPSC Patwari/Lekhpal Answer Key 2022: जल्द जारी होगी पटवारी परीक्षा की आंसर की

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) पटवारी/लेखपाल परीक्षा 2022 की आंसर की जारी करने जा रहा है। उम्मीदवार यहां पीडीएफ अपडेट, ऑब्जेक्शन लिंक विवरण और अन्य अपडेट की जांच कर सकते हैं।

UKPSC Patwari/Lekhpal Answer Key
UKPSC Patwari/Lekhpal Answer Key

UKPSC Patwari/Lekhpal Answer Key 2022: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने 08 जनवरी 2023 को पटवारी और लेखपाल (राजस्व उप निरीक्षक) के पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की है। यूकेपीएससी पटवारी परीक्षा पूरे राज्य में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, परीक्षा राज्य भर में 13  केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

अब, यूकेपीएससी पटवारी 2022 आंसर की परीक्षा प्राधिकरण उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) द्वारा जारी की जाएगी। यूकेपीएससी पटवारी 2022 आधिकारिक आंसरकी की मदद से, उम्मीदवार अपने सही और गलत उत्तर के अंकों को सटीक  प्रकार से जान सकेंगे। यूकेपीएससी पटवारी 2022 आंसरकी (आधिकारिक) नियत समय में जारी की जाएगी। हालाँकि, UKPSC ने पटवारी 2022 की आधिकारिक आंसरकी जारी करने के संबंध में कोई सूचना जारी नहीं की है।

यूकेपीएससी पटवारी 2022-23 की आंसरकी जारी होने की तिथि क्या है?

परीक्षा पूरी होने के बाद यूकेपीएससी पटवारी उत्तर कुंजी विभिन्न कोचिंग संस्थानों द्वारा प्रदान की जाएगी। किसी भी कोचिंग संस्थान द्वारा प्रदान किए जाने के बाद उम्मीदवार इस पृष्ठ से यूकेपीएससी पटवारी उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। जबकि, यूकेपीएससी पटवारी आधिकारिक उत्तर कुंजी जनवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है। हालांकि, इस बारे में कोई आधिकारिक अपडेट नहीं है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे उत्तर कुंजी के संबंध में नवीनतम अपडेट के लिए इस पृष्ठ पर नज़र रखें।

कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी यूकेपीएससी पटवारी उत्तर कुंजी:

उम्मीदवार यूकेपीएससी पटवारी प्रश्न पत्र और उत्तर कुंजी जारी होने के बाद डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गई तालिका देखें।

कोचिंग इंस्टिट्यूट के नाम

UKPSC Patwari / lekhpal प्रश्न पत्र 

UKPSC पटवारी / लेखपाल आंसर की 

 

यहाँ क्लिक करें 

यहाँ क्लिक करें 

UKPSC Patwari/Lekhpal Answer Key 2022 स्कोर की गणना कैसे करें?
यूकेपीएससी पटवारी मार्किंग स्कीम के अनुसार, उम्मीदवार प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक प्राप्त करेंगे, जबकि प्रत्येक गलत प्रतिक्रिया के लिए 0.25 अंक काट लिए जाएंगे।

UKPSC पटवारी स्कोर = सही उत्तर की संख्या X 1 - गलत उत्तर की संख्या X 0.25

यूकेपीएससी पटवारी आधिकारिक उत्तर कुंजी 2022-23 डाउनलोड करने के स्टेप्स:

स्टेप-1: यूकेपीएससी की वेबसाइट पर जाएं
स्टेप-2: आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करें
स्टेप-3: उत्तराखंड पटवारी उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड करें
स्टेप-4: परीक्षा के उत्तरों की जाँच करें

UKPSC पटवारी उत्तर कुंजी 2022-23: प्रश्न और उत्तर में विसंगति के लिए आपत्ति कैसे दर्ज करें

आयोग उम्मीदवारों को उत्तराखंड उत्तर कुंजी पीडीएफ में प्रकाशित किसी भी उत्तर के लिए अपना प्रतिनिधित्व या आपत्ति, यदि कोई हो, प्रस्तुत करने का मौका देगा। उम्मीदवारों को निर्धारित समय अवधि के भीतर अपनी आपत्तियों को उठाना आवश्यक है। उन्हें 50 रुपये प्रति आपत्ति भी देने होंगे।

यूकेपीएससी पटवारी/ लेखपाल रिजल्ट 2023:

परिणाम आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा। आयोग एक पीडीएफ फाइल तैयार करेगा जिसमें परीक्षा में सभी योग्य उम्मीदवारों का विवरण होगा।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पटवारी और लेखपाल (राजस्व उप निरीक्षक) पदों की भर्ती के लिए कुल 513 रिक्तियों के लिए परीक्षा आयोजित कर रहा है। लिखित परीक्षा में योग्य उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक मापन परीक्षा (पीईटी और पीएमटी) के लिए बुलाया जाएगा, जिसके बाद दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा होगी।