1. Home
  2. Hindi
  3. IAS Story: Tina Dabi की तरह UPSC Topper रेणु राज ने रचाई दूसरी शादी, पढ़ें पूरी कहानी

IAS Story: Tina Dabi की तरह UPSC Topper रेणु राज ने रचाई दूसरी शादी, पढ़ें पूरी कहानी

IAS Story: आपने साल 2015 बैच की टॉपर टीना डाबी के बारे में पढ़ा होगा, जिन्होंने अपने से बड़े उम्र के आइएएस अधिकारी के साथ दूसरी शादी की है। हालांकि, वह ऐसी पहली आइएएस नहीं हैं। बल्कि उनकी तरह का मामला आइएएस रेणु राज का भी है। 

IAS Story:  Tina Dabi की तरह UPSC Topper  रेणु राज ने रचाई दूसरी शादी, पढ़ें पूरी कहानी
IAS Story: Tina Dabi की तरह UPSC Topper रेणु राज ने रचाई दूसरी शादी, पढ़ें पूरी कहानी

IAS Story: यूपीएससी में साल 2015 बैच की टॉपर रही टीना डाबी अक्सर अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रहती हैं। टीना डाबी ने जब अपनी बैच के आइएएस अधिकारी अतहर आमिर खान से शादी की थी, तब वह सुर्खियों में आ गई थी। वहीं, इसके बाद जब उन्होंने शादी से किनारा कर लिया, तब भी वह सुर्खियों में रहीं। साथ ही जब उन्होंने अपने से वरिष्ठ आइएएस अधिकारी प्रदीप गावंडे के साथ सगाई की घोषणा की थी, तब भी वह सुर्खियों में आ गई थीं। हालांकि, टीना डाबी अकेली ऐसी आइएएस अधिकारी नहीं हैं, जिन्होंने दो शादियां की हैं। बल्कि, उनकी तरह ही केरल में तैनात आइएएस अधिकारी रेणु राज ने दूसरी शादी रचाई है। उन्होंने यह शादी अपने से वरिष्ठ आइएएस अधिकारी के साथ की है। तो, आइये जानते हैं पूरी कहानी। 



यूपीएससी 2014 बैच की सेकेंड टॉपर रेणु राज ने दूसरी बार शादी कर ली है। उन्होंने यह शादी आईएएस अधिकारी डॉ. श्रीराम वेंकटरमन से की। रेणु और श्रीराम ने परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में छोटानिककारा के एक फंक्शन हॉल में शादी की है। रेणु ने धूमधाम से शादी करने के बजाय सादगीपूर्ण शादी की है। वहीं, शादी में अधिक लोगों को निमंत्रण देने के बजाय केवल करीबी दोस्तों व परिवार वालों को ही निमंत्रण था।

 

  

 

व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा निमंत्रण

दोनों आइएएस अधिकारी ने अपनी शादी का निमंत्रण कार्ड छपवाने के बजाय सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्हें जिन चुनिंदा लोगों को निमंत्रण भेजना था, उन्हें व्हाट्सएप के माध्यम से निमंत्रण भेजा गया। 

 

दोनों अधिकारी हैं मेडिकल ग्रेजुएट

रेणु और श्रीराम दोनों IAS अधिकारी मेडिसिन स्नातक हैं। इसके अलावा भी उनमें कई सामानताएं हैं। उन्होंने केरल के देवीकुलम क्षेत्र में उप-कलेक्टर के रूप में काम किया है।



रेणु राज की दूसरी तो श्रीराम वेंकटरमन की पहली शादी

आईएएस अधिकारी रेणु राज की यह दूसरी शादी है, लेकिन आपको बता दें कि आईएएस श्रीराम वेंकटरमन की यह दूसरी शादी नहीं है, बल्कि वह पहली बार वैवाहिक बंधन में  बंधे हैं। 

 

रेणु राज और श्रीराम वेंकटरमन ने सिविल सेवा में हासिल की थी दूसरी रैंक

रेणु राज और श्रीराम वेंकटरमन दोनों ही यूपीएससी परीक्षा में टॉपर रहे हैं। रेणु राज ने अपने पहले प्रयास में ही यूपीएससी परीक्षा में दूसरी रैंक प्राप्त कर टॉप किया था, जबकि वेंकटरमन साल 2012 में यूपीएससी परीक्षा में दूसरी रैंक के साथ टॉपर रहे थे।  

 

पढ़ेंः हिंदी पृष्ठभूमि की वजह से हुई थी परेशानी पर नहीं मानी हार, पढ़ें IFS प्रवीन कासवान की कहानी