1. Home
  2. Hindi
  3. UPSRTC Bharti 2023: यूपी रोडवेज में 600 से अधिक कंडक्टरों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, यहाँ देखें डिटेल्स

UPSRTC Bharti 2023: यूपी रोडवेज में 600 से अधिक कंडक्टरों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, यहाँ देखें डिटेल्स

यूपी रोडवेज ने 625 कंडक्टर पदों पर पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. पदों पर भर्ती की प्रक्रिया 20 जनवरी 2023 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार 28 जनवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. विस्तृत जानकारी यहाँ देखें.

यूपी रोडवेज में निकलीं कंडक्टर पदों पर भर्तियाँ
यूपी रोडवेज में निकलीं कंडक्टर पदों पर भर्तियाँ

UPSRTC Bharti 2023: यूपी रोडवेज से 600 से अधिक कंडक्टर पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. ये भर्तियाँ उत्तर प्रदेश सरकार के सेवायोजन पोर्टल के माध्यम से निकलीं गईं हैं. साथ ही ये भर्तियाँ संविदा के आधार पर निकाली गईं है जो तीसरे पक्ष के आधार पर की जाएंगी. पदों पर भर्ती के के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी से शुरू हो चुकी है और ये प्रक्रिया 28 जनवरी 2023 तक जारी रहेगी. इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित अवधि में आवेदन कर सकते हैं.

जानें क्या है पदों की कुल संख्या और योग्यता 

उत्तर प्रदेश रोडवेज ने कंडक्टरों के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है ये अधिसूचना यूपी सरकार के sewayojan.up.nic.in पर जारी की गई है. जारी अधिसूचना के अनुसार, ये भर्तियाँ 625 पदों पर की जाएंगी जोकि संविदा आधारित है. कुल पदों में से 265 भर्तियाँ प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, जौनपुर और मिर्जापुर में जिले में की जाएंगी जबकि 360 कंडक्टरों की भर्तियाँ सहारनपुर में की जाएंगी. ये भर्तियाँ तीसरे पक्ष के आधार पर की जाएंगी. पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के पास कुछ अनिवार्य योग्यताएं होनी आवश्यक है जैसे आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु न्यूनतम आयु 18/21 (हर जिले के अनुसार अलग-अलग निर्धारित) और अधिकतम आयु 40/45 वर्ष (हर जिले के अनुसार अलग-अलग निर्धारित) से अधिक नहीं होनी चाहिए. 

साथ ही उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए और उम्मीदवारों के पास CCC कंप्यूटर सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. पदों पर अंतिम रूप से चयनित होने के बाद उम्मीदवारों को 10 -20 हजार रु का वेतन हर माह दिया जायेगा. 

अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 


कैसे करें आवेदन ?

यूपी रोडवेज के कंडक्टर पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिसियल भर्ती पोर्टल यानी सेवायोजन पोर्टल पर दिए गए  ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन करना होगा. आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी से शुरू हो चुकी है और इच्छुक उम्मीदवार 28 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार ध्यान दें ये आवेदन की प्रक्रिया निशुल्क है अत: आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को किसी शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा.