1. Home
  2. Hindi
  3. जल्द आ रहा है whatsapp का नया फीचर , अब खुद को कर सकेंगे मैसेज

जल्द आ रहा है whatsapp का नया फीचर , अब खुद को कर सकेंगे मैसेज

Whatsapp अपने यूज़र्स का अनुभव आनंदमयी करने के लिए समय-समय पर कुछ अपडेट्स लेकर आता है. आने वाले कुछ समय में whatsapp का एक नया फीचर सामने आने वाला है जिसमें यूज़र्स को खुद को मैसेज करने का ऑप्शन मिलेगा. जानिये whatsapp के इस नए फीचर के बारे महत्वपूर्ण जानकारी. 

whatsapp is going to launch a new feature soon it will let the users drop message to themselves
whatsapp is going to launch a new feature soon it will let the users drop message to themselves

Whatsapp एक इंस्टेंट मेसजिंग ऐप है . दुनियाभर में प्रचलित यह ऐप यूज़र्स की ख़ास पसंद है और अपने यूज़र्स के आनंद को बढ़ाने के लिए यह ऐप लगातार नए अपडेट्स भी लाता रहता है. Whatspp के नए फीचर की गतिविधियों पर नज़र रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार whatsapp अब एक ऐसा नया फीचर लॉन्च करने वाला है जो यकीनन यूज़र्स को ख़ास पंसद आने वाला है. 

WABetaInfo ने जानकारी के साथ एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसके अनुसार चैटबॉक्स में अब “ME” नाम से एक चैटबॉक्स नज़र आएगा जिसका अर्थ है की whatsapp में अब यूज़र्स खुद को मैसेज ड्रॉप कर सकते हैं. 

“Message with Yourself” का फीचर होगा अपडेट 

source: WABetaInfo

Whatsapp के इस फीचर के द्वारा अब यूज़र्स खुद को मैसेज भेज सकेंगे. इस फीचर की मदद से अपने ज़रुरी नोट्स, मैसेज , मीडिया व फाइल्स आप खुद को भेजकर सेव कर सकेंगे. “Message with Yourself” के फीचर की अभी तक टेस्टिंग ही चल रही है . जब यह फीचर लॉन्च कर दिया जाएगा तब यूज़र्स ऐप के ऊपरी दायें कोने पर दिखाए देने वाले “New Chat” बटन पर क्लिक करके खुद को मैसेज कर पाएंगे. 

कब तक आएगा यह फीचर 

Whatsapp का यह नया अपडेट फिलहाल एंड्राइड यूज़र्स के लिए ही लॉन्च किया जाएगा. WABetaInfo के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार फ़िलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है लेकिन यूज़र्स कब तक इसका इस्तेमाल कर सकेंगे इस बात की कोई पुख्ता जानकारी अब तक सामने नही आई है. 

अब तक कैसे किया जाता है खुदको मैसेज 

कुछ ज़रूरी मैसेजेस, मीडिया और डाक्यूमेंट्स को सहेजने के लिए अब भी whatsapp का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन इसके लिए फिलहाल एक लंबा प्रोसेस है. 

आम तौर पर फिलहाल खुद को मैसेज करने के लिए किन्हीं लोगों को जोड़कर एक ग्रुप क्रिएट किया जाता है जिसके बाद सभी लोगों को ग्रुप से रिमूव कर दिया जाता है जिससे खुद को मैसेज करने के एक चैटबॉक्स का ऑप्शन मिल जाता है. 

और भी नए फीचर होंगे लॉन्च 

Whatsapp लगातार अपने यूज़र्स के लिए नए-नए अपडेट लाता है जिससे की यूज़र्स को ऐप का इस्तेमाल करने में आसानी हो सकें. इसी कड़ी में whatsapp “Message with Yourself” फीचर के अलावा डेस्कटॉप पर मीडिया ऑटो डाउनलोड का ऑप्शन भी जल्द ही यूज़र्स को मिलेगा जिसमें की डेस्कटॉप पर whatsapp यूज़ करने वाले यूज़र्स के लिए मीडिया खुद से डाउनलोड हो जाया करेगी वरना फ़िलहाल डेस्कटॉप पर whatsapp यूज़ करते समय मीडिया को स्वयं डाउनलोड करना पड़ता है.