1. Home
  2. Hindi
  3. वायरल हुआ सिर पर पल्लू रखकर कबड्डी खेलने वाली औरतों का अंदाज़

वायरल हुआ सिर पर पल्लू रखकर कबड्डी खेलने वाली औरतों का अंदाज़

सोशल मीडिया पर एक वीडियो ने हंगामा मचाया हुआ है जिसमें कुछ महिलाओं ने सिर पर पल्लू रखा हुआ है और वह कबड्डी खेल रही हैं. जानिये क्यों हो रहा है इनके यह अंदाज़ इतना वायरल.

women playing kabaddi with pallu on their head went viral
women playing kabaddi with pallu on their head went viral

यकीनन आपने कभी न कभी कबड्डी खेला होगा और अगर नहीं भी खेला होगा तो दूसरों को खेलते हुए देखा तो अवश्य ही होगा लेकिन जब भी कभी कबड्डी या किसी भी ऐसे खेल की बात की जाती है जिसमें उछल कूद की बात की जाती है तो अकसर स्पोर्ट्स ड्रेस ही पहनी जाती है या अगर प्रोफेशनल स्पोर्ट्स कॉस्ट्यूम नहीं भी है तो सामान्य लोअर टीशर्ट तो पहना ही जाता है लेकिन क्या आपने कभी कुछ ऐसा देखा है की साड़ी पहनकर कबड्डी जैसा खेल खेला जा रहा है वो भी सिर पर पल्ला रखकर . जी हाँ आप बिलकुल ठीक पढ़ रहे हैं ऐसे ही एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचाया हुआ है जिसमें कुछ महिलाएं साड़ी पहनकर कबड्डी खेल रही हैं. 

क्या है वायरल वीडियो में 

वायरल हो रहा वीडियो छत्तीसगढ़ के ओलिंपिक का है . इसका उद्घाटन 6 अक्टूबर 2022 को मुख्यमंत्री भूपेन्द्र बाघेल ने किया था. इस वीडियो में कुछ महिलाएं कबड्डी खेलती हुई नज़र आ रही हैं लेकिन इनके वायरल होने का कारण इनका कबड्डी खेलना नही है बल्कि कबड्डी खेलते वक़्त इनके द्वारा पहना गया कॉस्ट्यूम है. वीडियो में दिखायी दे रही महिलाएं बड़े ही जोश और उत्साह के साथ मैदान में कबड्डी खेल रही हैं जिसमें वह एक दूसरे को बखूबी चुनौती भी दे रही हैं . इस वीडियो की ख़ास बात यह है की कबड्डी खेलने के दौरान किसी भी महिला ने कोई स्पोर्ट्स कॉस्ट्यूम नही पहनी बल्कि इन औरतों ने साड़ी पहनी है जिसका पल्लू भी उनके सिर पर मौजूद है . इन औरतों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है. 

खूब हो रही है प्रशंसा 

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर भारतीय प्रशासनिक अधिकारी (IAS) अवनीश शरण ने सांझा किया है. इस वीडियो के साथ ही IAS ऑफिसर ने यह कैप्शन भी ऐड किया है की “हम किसी से कम हैं क्या !!! छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक में महिला कबड्डी” . 

यह वीडियो अब तक 3 लाख से भी अधिक लोगों के द्वारा देखी जा चुकी है और इस पर 13 हज़ार से भी अधिक लोग लाइक्स दे चुके हैं.