Search

पीएम मोदी के ट्विटर पर फॉलोवर्स 5 करोड़ के पार, तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता

पीएम मोदी से ज्यादा फॉलोअर्स केवल अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के ही हैं. प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहते हैं.

Sep 11, 2019 09:44 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर पर 50 मिलियन (5 करोड़) से ज्यादा फॉलोवर्स हो गए हैं. पीएम मोदी से ज्यादा फॉलोअर्स केवल अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के ही हैं. प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहते हैं.

वे ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं की सूची में तीसरे स्थान हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ज्यादा फॉलोअर्स अब केवल अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के ही हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 64.1 मिलियन (6.4 करोड़) फॉलोअर्स हैं जबकि बराक ओबामा के 108.4 मिलियन (10.8 करोड़) फॉलोवर्स हैं.

अरविंद केजरीवाल भारत में दूसरे स्थान पर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भारत में ट्विटर पर दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं की सूची में शामिल है. उनके 15.4 मिलियन (1.5 करोड़) से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. इन संख्या के साथ वे देश में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं की सूची में दूसरे स्थान पर हैं. पहले स्थान पर पीएम मोदी हैं.

गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं की सूची में गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हैं. अमित शाह को 15.2 मिलियन (1.5 करोड़) से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. राजनाथ सिंह को 14.1 मिलियन (1.4 करोड़) से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. वहीं, राहुल गांधी को ट्विटर पर 10.6 मिलियन (1.06 करोड़) से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.

भारत में ट्विटर पर फॉलो की जाने वाले नेताओं की सूची

नाम

फॉलो की जाने वाली संख्या

नरेंद्र मोदी

5 करोड़

अरविंद केजरीवाल

1.54 करोड़

अमित शाह

1.52 करोड़

राजनाथ सिंह

1.41 करोड़

राहुल गांधी

1.06 करोड़

 करेंट अफेयर्स ऐप से करें कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी,अभी डाउनलोड करें| Android|IOS