1. Home
  2.  |  
  3. CURRENT AFFAIRS
  4.  |  
  5. न्यूज़ कैप्सूल
  6.  |  
  7. नियुक्त

नियुक्त

सत्यपाल मलिक ने गोवा के राज्यपाल के रूप में शपथ ली

Nov 4, 2019
सत्यपाल मलिक ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के तौर पर अपनी सेवायें दे चुके हैं, जिसे अब दो केंद्रशाषित प्रदेशों जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख में बांट दिया गया है.

जी सी मुर्मू ने जम्मू-कश्मीर तथा आर के माथुर ने लद्दाख के पहले उप-राज्यपाल पद की शपथ ग्रहण की

Oct 31, 2019
गिरीश चंद्र मुर्मू को श्रीनगर के राजभवन में एक समारोह में जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

गिरीश चन्द्र मुर्मू जम्मू-कश्मीर के पहले उप-राज्यपाल नियुक्त किये गए

Oct 29, 2019
गिरीश चन्द्र मुर्मू द्वारा कार्यभार संभालने से पहले, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को गोवा के नए राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया है.

जस्टिस एस ए बोबडे भारत के 47वें मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किये गये

Oct 29, 2019
जस्टिस बोबडे को अगला मुख्य न्यायाधीश बनाये जाने का प्रस्ताव राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वीकार कर लिया है. वे भारत के 47वें मुख्य न्यायाधीश होंगे.

एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया ने संभाली भारतीय वायुसेना प्रमुख की जिम्मेदारी

Sep 30, 2019
राष्ट्रीय रक्षा अकादमी से पासआउट आरकेएस भदौरिया के पास 4,250 घंटे उड़ान का अनुभव है. आरकेएस भदौरिया के पास 26 प्रकार के लड़ाकू और परिवहन विमान उड़ाने का अनुभव है.

थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत बने चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष

Sep 29, 2019
वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ 30 सितंबर 2019 को रिटायर हो रहे हैं. इसके बाद वरिष्ठता की सूची में थलसेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत का स्थान है. जनरल बिपिन रावत 31 दिसंबर 2019 को रिटायर होंगे.

अभिजीत गुहा को यमन में यूएन मिशन का प्रमुख नियुक्त किया गया

Sep 14, 2019
अभिजीत गुहा हुदैदा समझौते को सहायता देने वाले यूएन मिशन (यूएनएमएचए) की अगुआई करने के साथ ही पुनर्स्थापन समन्वय समिति (आरसीसी) का अध्यक्ष पद भी संभालेंगे.

केंद्र सरकार ने देश के पांच राज्यों में नए राज्यपाल की नियुक्ति की

Sep 2, 2019
राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति के अनुसार संबंधित राज्य का राज्यपाल पद संभालते ही उनकी नियुक्ति प्रभावी मानी जाएगी. इस बदलाव के तहत अब तक हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल रहे कलराज मिश्रा को राजस्थान का राज्यपाल बनाया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने पीके सिन्हा को पीएमओ में विशेष अधिकारी के रूप में नियुक्त किया

Aug 30, 2019
नृपेंद्र मिश्रा (यूपी काडर के आईएएस) इससे पहले मुलायम सिंह यादव एवं कल्याण सिंह सरकार में प्रमुख सचिव रह चुके हैं. उन्हें तेजतर्रार तथा ईमानदार अफसर के रूप में जाना जाता है.

सुनील गौड़ को पीएमएलए कोर्ट का चेयरमैन नियुक्त किया गया

Aug 28, 2019
सुनील गौड़ ने पी. चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज करते हुए उन्हें पूरे मामले में 'किंगपिन' यानी मुख्य साजिशकर्ता करार दिया था. जस्टिस गौड़ साल 2008 में दिल्ली हाई कोर्ट में नियुक्त हुए थे.

एस धामी ने रचा इतिहास, बनीं देश की पहली महिला फ्लाइंग यूनिट कमांडर

Aug 28, 2019
भारतीय वायुसेना में साल 1994 में पहली बार महिलाओं को शामिल किया गया था. भारतीय वायुसेना भारतीय सशस्त्र सेना का एक अंग है जो वायु युद्ध, वायु सुरक्षा और वायु चौकसी का महत्वपूर्ण काम देश के लिए करती है.

अजय कुमार भल्ला देश के नए गृह सचिव नियुक्त

Aug 23, 2019
अजय कुमार भल्ला सीधे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को रिपोर्ट करेंगे. केंद्रीय गृह सचिव के रूप में अजय कुमार भल्ला का कार्यकाल अगस्त 2021 तक दो साल का होगा.

केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा कैबिनेट सचिव नियुक्त

Aug 22, 2019
राजीव गौबा शुरू में कैबिनेट सचिवालय में विशेष कार्याधिकारी के तौर पर काम संभालेंगे और बाद में मौजूदा कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा की जगह देश के शीर्ष नौकरशाह की जिम्मेदारी लेंगे. उनका कार्यकाल दो साल का होगा.

चंद्रिमा शाह विज्ञान अकादमी की पहली महिला अध्यक्ष बनीं

Aug 13, 2019
चंद्रिमा शाह को विज्ञान को जनसमूहों के मध्य प्रचलित करने की जिम्मेदारी होगी. उन्हें साथ ही विदेशी संस्थानों के साथ करार पर अधिक ध्यान देना होगा. इनकी सबसे ज्यादा प्राथमिकता लोगों के बीच विज्ञान को अधिक तीव्रता से बढ़ावा देना होगा.

Cafe Coffee Day बोर्ड ने एसवी रंगनाथ को बनाया अंतरिम चेयरमैन

Jul 31, 2019
सीसीडी बोर्ड ने एक एग्जिक्यूटिव कमिटी बनाने का फैसला किया है. इसमें एसवी रंगनाथ, नितिन बागमाने और आर राम मोहन (कॉफी डे एंटरप्राइज के CFO) शामिल होंगे. सिद्धार्थ ने सीसीडी का पहला स्टोर साल 1996 में बेंगलुरू में खोला था.

विश्वेश्वर हेगड़े बने कर्नाटक विधानसभा के नए स्पीकर

Jul 31, 2019
विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने 30 जुलाई 2019 को अपना नामांकन दाखिल किया था. इस दौरान मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा भी उपस्थित रहे थे. वे अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाले एकमात्र व्यक्ति थे.

बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

Jul 27, 2019
बीएस येदियुरप्पा 29 जुलाई को विश्वास मत पेश करेंगे. कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के दो और एक निर्दलीय बाग़ी विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था.

अनुसुइया उइके को छत्तीसगढ़ एवं बिस्वा भूषण को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया

Jul 17, 2019
मध्य प्रदेश स्थित छिंदवाड़ा से ताल्लुक रखने वाली अनुसुइया उइके अपनी पिछली भूमिकाओं में राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष भी रह चुकी हैं.

कलराज मिश्रा हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल नियुक्त

Jul 15, 2019
कलराज मिश्रा को आचार्य देवव्रत की जगह हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है. आचार्य देवव्रत 12 अगस्त 2015 से हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल का पद संभाल रहे थे. उत्तर प्रदेश (यूपी) के दिग्गज नेता कलराज मिश्रा को राज्यपाल बनाने की चर्चा काफी समय से चल रही थी.

SBI की एमडी अंशुला कांत विश्व बैंक की एमडी और सीएफओ बनीं

Jul 14, 2019
अंशुला कांत को वित्त और बैंकिंग सेक्टर में 35 वर्ष का लंबा अनुभव है. उन्होंने एसबीआई को सीएफओ के तौर पर बेहतर योगदान दिया है. अंशुला कांत फाइनेंसियल एंड रिस्क मैनेजमेंट (वित्तीय जोखिम प्रबंधन) की जिम्मेदारी संभालेंगी.
Loading...

Register to get FREE updates

    All Fields Mandatory
  • (Ex:9123456789)
  • Please Select Your Interest
  • Please specify

  • ajax-loader
  • A verifcation code has been sent to
    your mobile number

    Please enter the verification code below

Loading...