600+ रेलवे जॉब्स: ट्रेन ऑपरेटर, पेंटर, क्रेन ऑपरेटर एवं अन्य पद, शीघ्र करें आवेदन

अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें और वो भी रेलवे में नौकरी पाने के लिए प्रयासरत हैं तो फिर आपके लिए खुशखबरी है.

Created On: Mar 15, 2017 17:04 IST

Railway Jobsअगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें और वो भी रेलवे में नौकरी पाने के लिए प्रयासरत हैं तो फिर आपके लिए खुशखबरी है...जी हाँ, देश के विभिन्न रेलवे बोर्ड ने 600+ रिक्तियों की घोषणा की है. ट्रेन ऑपरेटर, पेंटर, क्रेन ऑपरेटर, फ़िटर, वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक), मैकेनिक, मेशिनिस्ट जैसे विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इन नौकरियों के लिए आप शीघ्र आवेदन करें इसके पहले कि इनके आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त हो जाए.

भारतीय रेलवे के साथ रोजगार प्राप्त करने की इच्छा करने वाले आईटीआई डिप्लोमा धारकों को एक्ट अपरेंटिस ट्रेनी की क्षमता में उत्तर मध्य रेलवे में शामिल होने का शानदार अवसर मिला है. उम्मीदवार 413 पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं जिनमें से 195 पद फिटर ट्रेड  के लिए हैं, 102 पद वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक) के लिए हैं, 44 पद मैकेनिक मशीन और उपकरण रखरखाव के ट्रेड के लिए हैं, 17 पद मशीनिनिस्ट के लिए हैं, 32 पेंटर ट्रेड  के लिए हैं, 4 ट्रेनी पद क्रेन ऑपरेटर के लिए हैं और इलेक्ट्रीशियन ट्रेड  के लिए 17 अपरेंटिस पद हैं.

किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 50% अंकों के साथ 10 वीं या समकक्ष शैक्षणिक अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार और किसी मान्यता प्राप्त एनसीवीटी से संबंधित ट्रेड  में आईटीआई प्रमाणपत्र प्राप्त करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पात्र हैं. इन पदों के लिए पात्र उम्मीदवार 17 मार्च 2017 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है.

जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (जेएमआरसी) ने स्टेशन कंट्रोलर, जूनियर इंजीनियर, अकाउंटेंट सहित अन्य 45 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए पात्र उम्मीदवार 31 मार्च 2017 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
वहीँ नॉर्थ सेंट्रल रेलवे ने भी एक्ट अप्रेंटिस के रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार दिए गये प्रारूप के तहत 17 मार्च 2017 तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

SN eBook

उम्मीदवार उपर्युक्त सभी पदों हेतु आवेदन के पहले अधिसूचना में दिए निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें, और अंतिम रूप से आवेदन पत्र सबमिट करने से पहले एक बार अच्छी तरह जाँच कर लें. उम्मीदवार सभी पदों से सम्बंधित जानकारियां जैसे आवश्यक शैक्षणिक योग्यता, निर्धारित आयु सीमा, चयन प्रक्रिया एवं अन्य सम्बंधित जानकारी नीचे दिए लिंक से प्राप्त कर सकते हैं.

उपर्युक्त उल्लिखित सभी पदों से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी के लिए नीचे दिए लिंक पर जाएँ:-
उत्तर मध्य रेलवे (NCR) में एक्ट अपरेंटिसशिप ट्रेनी के 413 पदों के लिए निकली वेकेंसी
10वीं पास के लिए रेलवे में 196 वेकेंसी, शीघ्र करें आवेदन
जयपुर मेट्रो में स्टेशन कंट्रोलर,जूनियर इंजीनियर सहित अन्य 45 पदों के लिए वेकेंसी, करें आवेदन

Comment ()

Post Comment

2 + 2 =
Post

Comments