ओला ने माइक्रोसाफ्ट के साथ समझौता किया

कै​ब सेवा प्रदाता कंपनी ओला इस समझौता के तहत माइक्रोसाफ्ट के माइक्रोसाफ्ट क्लाउड, कृत्रिम समझ (एआई) व उत्पादकता टूल का प्रयोग करेगी ताकि ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और कारों के रखरखाव में सुधार किया जा सके.

Created On: Nov 8, 2017 12:53 ISTModified On: Nov 8, 2017 14:00 IST

एप के माध्यम से कै​ब बुकिंग सेवा देने वाली कंपनी ओला ने सात नवंबर 2017 को प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसाफ्ट के साथ वैश्विक भागीदारी की घोषणा की. इसके तहत दुनिया भर के कार विनिर्माताओं हेतु अत्याधुनिक ‘कनेक्टेड व्हीकल प्लेटफार्म’ तैयार करने का लक्ष्य है.

केंद्र सरकार ने महिलाओं के उत्पीडन की शिकायत हेतु एसएचई बाक्स का शुभारम्भ किया

कै​ब सेवा प्रदाता कंपनी ओला इस समझौता के तहत माइक्रोसाफ्ट के माइक्रोसाफ्ट क्लाउड, कृत्रिम समझ (एआई) व उत्पादकता टूल का प्रयोग करेगी ताकि ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके और कारों के रखरखाव में सुधार किया जा सके. दोनों कंपनियां अपनी इस पेशकश को वैश्विक स्तर पर कार विनिर्माताओं के समक्ष भी प्रस्तुत करेंगी.

ओला के सह संस्थापक व सीईओ भविश अग्रवाल के अनुसार दोनों कंपनियों के इस तरह से साथ काम करने से विशेषकर भारत व अन्य देशों में भविष्य की मोबिलिटी को और बल मिल सकता है.

Rojgar Samachar eBook

इस भागीदारी की मोटी रूपरेखा सामने रखी जिसके तहत एआई व आईओटी जैसी नयी प्रौद्योगिकी की शक्तियों का उपयोग किया जाएगा. समझौता के तहत माइक्रोसाफ्ट वरीय क्लाउड प्रदाता होगा तथा उसके अजूर क्लाउ प्लेटफार्म का इस्तेमाल ओला प्ले में भी किए जाएगा.

विस्तृत current affairs  हेतु यहाँ क्लिक करें       

भारत की दो दिवसीय यात्रा पर आए माइक्रोसाफ्ट के सीईओ सत्य नडेला के अनुसार वर्तमान की कार तीव्रता से एक कंप्यूटिंग उपकरण में बदल रही है और ओला के साथ मिलकर हम अपने ग्राहकों को और समझदार, कनेक्टेड व उत्पादक अनुभव मुहैया कराना चाहते हैं.

 

Take Weekly Tests on app for exam prep and compete with others. Download Current Affairs and GK app

एग्जाम की तैयारी के लिए ऐप पर वीकली टेस्ट लें और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप

AndroidIOS
Comment ()

Post Comment

4 + 7 =
Post

Comments