हरियाणा राज्य में निकली नवीनतम सरकारी नौकरियां: 900+ पदों के लिए अप्रैल में भेजें आवेदन

हमारे देश के सबसे हरे-भरे और संपन्न राज्यों में से एक हरियाणा में कई सरकारी विभागों ने विभिन्न पदों के लिए वेकेंसी निकाली है.

Created On: Mar 31, 2017 14:49 IST
Modified On: Mar 31, 2017 17:00 IST

Haryana Map हमारे देश के सबसे हरे-भरे और संपन्न राज्यों में से एक हरियाणा में कई सरकारी विभागों ने विभिन्न पदों के लिए वेकेंसी निकाली है. हरियाणा सरकार के तहत विभिन्न विभागों में कार्य करने के इच्छुक युवा इन विभिन्न पदों के लिए अप्रैल के महीने में अपने आवेदन भेज सकते हैं. लेकिन हरियाणा राज्य में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक और पात्र युवाओं को सलाह दी जाती है कि वे अपनी पसंदीदा नौकरी हेतु आवेदन फॉर्म भरने से पूर्व नीचे दिए गए सम्बंधित लिंक को अच्छी तरह पढ़ लें और आयु तथा शैक्षिक योग्यता सम्बन्धी अपनी पात्रता की जाँच करके ही अपने वांछित पद के लिए अपने आवेदन भेजें.

हरियाणा राज्य में निकली नवीनतम सरकारी नौकरियों का संक्षिप्त विवरण कुछ इस प्रकार है:

हरियाणा राज्य परिवहन ने विभिन्न हरियाणा रोडवेज डिपो में नियुक्ति के लिए मैकेनिक, टायरमैन, इलेक्ट्रीशियन, कारपेंटर, वेल्डर, लोहार, बैटरी अटेंडेंट हेतु हेल्पर  और स्टोरमैन के 869 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. संबंधित ट्रेडों में ट्रेड प्रमाणपत्र रखने वाले उम्मीदवार 30 अप्रैल 2017 तक आवेदन कर सकते हैं.

हरियाणा स्टेट पोल्यूशन कंट्रोल बोर्ड, पंचकुला ने जूनियर साइंटिफिक असिस्टेंट और अन्य 53 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार 15 अप्रैल 2017 तक आवेदन भेज सकते हैं. उक्त पदों के लिए उम्मीदवार के पास सम्बंधित विषय में स्नातक/ स्नातकोत्तर की डिग्री होनी चाहिए.

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम), रोहतक ने प्रोग्राम/रिसर्च एसोसिएट के रिक्त 04 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया हैं. इन पदों के लिए पात्र उम्मीदवार 13 अप्रैल 2017 तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पद पर आवेदन कर सकते हैं.इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को उत्कृष्ट कम्युनिकेशन स्किल के साथ ही एमबीए या मास्टर डिग्री होना चाहिए साथ ही एकेडमिक में अनुभव को प्राथमिकता मिलेगी.

नेशनल सीड्स कॉरपोरेशन लिमिटेड ने सीनियर ट्रेनी, डिप्लोमा ट्रेनी और ट्रेनी के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार 15 अप्रैल 2017 तक आवेदन भेज सकते हैं. उक्त पदों के लिए उम्मीदवार ने एमबीए (कृषि व्यवसाय प्रबंधन) / बीएससी की डिग्री प्राप्त की हो और (कृषि) विपणन प्रबंधन / बिक्री प्रबंधन में 1 वर्षीय डिप्लोमा के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 55% अंकों के साथ कंप्यूटर (एमएस ऑफिस) का ज्ञान अनिवार्य है.

हरियाणा लोक निर्माण विभाग में स्थायी आधार पर चपरासी के 2 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए है. योग्य उम्मीदवार 10 अप्रैल 2017 को साक्षात्कार के लिए आ सकते हैं.साक्षात्कार की तिथि10 अप्रैल 2017 है और दस्तावेज 5:00 बजे तक प्रस्तुत किए जा सकते हैं. साक्षात्कार का स्थल, इंजीनियर-इन-चीफ-पीडब्लूडी (बीएंडआर) विभाग, हरियाणा चंडीगढ़ होगा.

राइट्स ने इंजीनियरिंग स्नातकों (सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, और सिग्नल एवं दूरसंचार) से गेट स्कोर के माध्यम से ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस पद के लिए पात्र उम्मीदवार 19 अप्रैल 2017 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के पद के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सम्बन्धित विषय में डिग्री और इंजीनियरिंग पूरी की हो और वैध गेट स्कोर होना चाहिए.

हरियाणा रोडवेज में हेल्पर और स्टोरमैन के 869 पदों के लिए 30 अप्रैल तक करें आवेदन

एचएसपीसीबी में प्यून, जूनियर साइंटिफिक असिस्टेंट और अन्य 53 पदों के लिए करें आवेदन

आईआईएम, रोहतक में प्रोग्राम/रिसर्च एसोसिएट पदों पर निकली वेकेंसी, करें शीघ्र आवेदन

 

नेशनल सीड्स कारपोरेशन लिमिटेड में डिप्लोमा ट्रेनी और अन्य पदों के लिए करें आवेदन

हरियाणा लोक निर्माण विभाग में स्थायी आधार पर चपरासी के पदों के लिए करें आवेदन

राइट्स भर्ती 2017, गेट स्कोर के माध्यम से ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी करें आवेदन