सलिल पारेख को इनफ़ोसिस का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया

विशाल सिक्का द्वारा इंफोसिस के सीईओ पद से इस्तीफा देने के बाद प्रवीण राव को इंफोसिस का अंतरिम सीईओ और एमडी बनाया गया था.

Dec 4, 2017 17:18 IST

भारत की अग्रणी सूचना प्रोद्योगिकी कंपनी इंफोसिस ने सलिल एस पारेख को नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तथा प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त किया है. सलिल पारेख 02 जनवरी 2018 से अपना पदभार संभालेंगे. उनका कार्यकाल अगले पांच वर्ष तक के लिए होगा.

गौरतलब है कि इसी वर्ष विशाल सिक्का द्वारा इंफोसिस के सीईओ पद से इस्तीफा देने के बाद प्रवीण राव को इंफोसिस का अंतरिम सीईओ और एमडी बनाया गया था. नंदन नीलेकणी इन्फोसिस के नॉन-एग्जिक्युटिव चेयरमैन बने रहेंगे. कंपनी के अंतरिम सीईओ प्रवीण राव को चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) बनाया जाएगा.

CA eBook

सलिल एस पारेख

•    उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से ऐरोनॉटिकल इंजिनियरंग में बीटेक किया है.

•    उन्होंने कॉरनेल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस एंड मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातकोतर भी किया है.

•    सलिल पारेख केपजेमिनी के ग्रुप एग्जीक्यूटिव बोर्ड के सदस्य थे जहां से उन्होंने इस्तीफा दे दिया है.

•    फ्रांस की कंपनी ने एक बयान में कहा कि उनका इस्तीफा 1 जनवरी से प्रभावी होगा. पारेख केपजेमिनी के साथ वर्ष 2000 से जुड़े हुए थे.

यह भी पढ़ें: अंशु प्रकाश दिल्ली के मुख्य सचिव नियुक्त किये गये

इनफ़ोसिस
इन्फोसिस लिमिटेड एक बहुराष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी सेवा कंपनी मुख्यालय है जो बेंगलुरु, भारत में स्थित है. इन्फोसिस की स्थापना 02 जुलाई 1982 को पुणे में एन आर नारायण मूर्ति के द्वारा की गई. इनके साथ और छह अन्य लोग थे, नंदन निलेकानी, एनएसराघवन, क्रिस गोपालकृष्णन, एस डी.शिबुलाल, के दिनेश और अशोक अरोड़ा.

यह भी पढ़ें: प्रीत दिदबल अमेरिका की पहली सिख महिला मेयर बनीं

Loading...