1. Home
  2. Hindi
  3. Indian Navy Bharti 2023: SSC एग्जीक्यूटिव पदों पर निकली भर्ती, यहाँ चेक करें डिटेल्स

Indian Navy Bharti 2023: SSC एग्जीक्यूटिव पदों पर निकली भर्ती, यहाँ चेक करें डिटेल्स

भारतीय नौसेना ने कार्यकारी शाखा के लिए नोटिस प्रकाशित किया है। उम्मीदवार महत्वपूर्ण तिथियों, रिक्ति विवरण, शैक्षणिक योग्यता और अन्य विवरण की जांच कर सकते हैं। 

India Navy Bharti 2023
India Navy Bharti 2023

Indian Navy Bharti 2023: भारतीय नौसेना ने भारतीय नौसेना अकादमी (INA) एझिमाला, केरल ने रोजगार समाचार पत्र में अधिसूचना प्रकाशित की है. ये अधिसूचना जून 2023 (AT 23) से शुरू होने वाले पाठ्यक्रम के लिए जारी की गई है. जारी अधिसूचना के अनुसार ये भर्तियाँ एसएससी एग्जीक्यूटिव (लॉ) और एसएससी एग्जीक्यूटिव (स्पोर्ट्स) के पदों पर की जाएंगी. इन पदों पर भर्ती के पात्र और इच्छुक उम्मीदवार 13 जनवरी 2023 से 28 जनवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. 

Indian Navy Bharti 2023 महत्वपूर्ण तिथियाँ :
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि - 13 जनवरी 2023
आवेदन की अंतिम तिथि - 28 जनवरी 2023

Indian Navy Bharti 2023 पदों का विवरण :
एसएससी एग्जीक्यूटिव (लॉ) - 2 पद
एसएससी एग्जीक्यूटिव (स्पोर्ट्स) - 2 पद

अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Indian Navy Bharti 2023 शैक्षिक योग्यता :
एसएससी एग्जीक्यूटिव (लॉ) - एडवोकेट्स एक्ट, 1961 के तहत न्यूनतम 55% अंकों के साथ एडवोकेट के रूप में नामांकन के लिए लॉ में डिग्री. इस प्रविष्टि के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज/विश्वविद्यालय से होना चाहिए।
एसएससी एग्जीक्यूटिव (स्पोर्ट्स) - किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी क्षेत्र में नियमित पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या बीई/बीटेक। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स से स्पोर्ट्स कोचिंग में डिप्लोमा और स्पोर्ट्स (कोचिंग) में एमएससी वाले उम्मीदवारों को एसएसबी के लिए शॉर्ट लिस्टिंग के दौरान प्राथमिकता दी जाएगी। एक उम्मीदवार को सीनियर लेवल नेशनल चैंपियनशिप / गेम में एथलेटिक्स / स्विमिंग में भाग लेना चाहिए था।

Indian Navy Bharti 2023 आवेदन प्रक्रिया: 
पात्र और इच्छुक उम्मीदवार 13 जनवरी 2023 से जनवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं।
उम्मीदवारों को भारतीय नौसेना की वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर पंजीकरण और आवेदन करना है। ऑनलाइन आवेदन निम्नानुसार जमा करें : –
(i) व्यक्तिगत विवरण सही भरें, विवरण मैट्रिकुलेशन प्रमाण पत्र में दिए गए अनुसार भरे जाने हैं।
(ii) ई-मेल एड्रेस, मोबाइल नंबर जैसे फील्ड अनिवार्य फील्ड हैं और इन्हें भरने की जरूरत है।
(iii) भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) द्वारा जारी आधार कार्ड।
(बी) सभी प्रासंगिक दस्तावेज (अधिमानतः मूल रूप में), अंक पत्र सभी अंत सेमेस्टर परीक्षाओं, जन्म प्रमाण की तारीख (10वीं और 12वीं प्रमाण पत्र के अनुसार), सीजीपीए से प्रतिशत रूपांतरण सूत्र, राष्ट्रीय कैडेट कोर द्वारा जारी एनसीसी 'सी' प्रमाण पत्र और ए आवेदन भरते समय इसे संलग्न करने के लिए हाल के पासपोर्ट आकार के रंगीन फोटोग्राफ को मूल जेपीजी/टीआईएफएफ प्रारूप में स्कैन किया जाना चाहिए।