1. Home
  2. Hindi
  3. National Housing Bank Bharti 2023: नेशनल हाउसिंग बैंक में निकली 35 अधिकारी पदों पर भर्ती, 14 जनवरी से करें आवेदन

National Housing Bank Bharti 2023: नेशनल हाउसिंग बैंक में निकली 35 अधिकारी पदों पर भर्ती, 14 जनवरी से करें आवेदन

नेशनल हाउसिंग बैंक ने 35 अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार 6 फरवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। पदों की विस्तृत जानकारी, पात्रता और आवेदन प्रक्रिया के लिए यहाँ देखें डिटेल्स   

 

NHB Bharti 2023
NHB Bharti 2023

National Housing Bank Bharti 2023: नेशनल हाउसिंग बैंक में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर, नेशनल हाउसिंग बैंक ने 35 अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा जारी विज्ञापन (सं.NHB/HRMD/Recruitment/2022-23/02) के अनुसार ये भर्तियाँ जनरल मैनेजर, डिप्टी जनरल मैनेजर, असिस्टेंट जनरल मैनेजर, रीजिनल मैनेजर, मैनेजर, डिप्टी मैनेजर के सीएक्सओ (CXO)  लेवल और प्रोटोकॉल ऑफिसर पदों पर की जाएंगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर भर्ती संविदा के आधार पर होगी. आपको बता दें कि संविधा की अवधि शुरू में 3 साल के लिए होगी और इसे 2 साल के लिए और बढ़ाया जा सकता है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 14 जनवरी से शुरू होगी जो 6 फरवरी 2023 तक जारी रहेगी।  

 

National Housing Bank Bharti 2023 शुल्क और आवेदन प्रक्रिया:

नेशनल हाउसिंग बैंक के द्वारा निकाली गई अधिकारी भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट nhb.org.in पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 14 जनवरी से 6 फरवरी 2023 तक जारी रहेगी। इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित समय में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं  आपको बता दें कि आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 850 रूपये का ऑनलाइन माध्यम से भुगतान करना होगा. साथ ही आरक्षित वर्ग - अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति(ST) और दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये है।

 

ऑफिसियल अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

National Housing Bank Bharti 2023 पात्रता और शैक्षणिक योग्यताएं :

 

नेशनल हाउसिंग बैंक की अधिसूचना के अनुसार, अभ्यर्थी को पदों से संबंधित विभाग में ग्रेजुएट या पीजी या किसी अन्य प्रोफेशनल डिग्री में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र में पदों के अनुसार अनुभव होना भी जरूरी है। अगर  आप डिप्टी मैनेजर के पद के लिए आवेदन कर रहे है तो आपको 2 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है। यदि आप पात्रता और शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के बारे में जानना चाहते है तो एनएचबी (NHB) की अधिकारी भर्ती 2023 नोटिफिकेशन देखें।