बैंक ऑफ़ बड़ौदा भर्ती 2015-16: 250 स्पेसिलिस्ट ऑफिसर पद

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने विभिन्न संकायों में ग्रेड/स्केल-एमएमजीएस II एवं ग्रेड/स्केल-एमएमजीएस III के तहत कुल मिलाकर 250 स्पेसिलिस्ट ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किया है.

Created On: Mar 30, 2016 09:41 IST
Modified On: Mar 30, 2016 12:29 IST

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने विभिन्न संकायों में 250 स्पेशलिस्ट ऑफिसर के रिक्त पदों हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किया है. इस पदों के लिए योग्यता रखने वाले उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र 13 अप्रैल 2016 के पहले जमा कर सकते हैं.

बैंक ऑफ़ बड़ौदा में स्पेशलिस्ट ऑफिसर(ग्रेड/स्केल-एमएमजीएस II एवं ग्रेड/स्केल-एमएमजीएस III)  के तहत फाइनेंस/क्रेडिट, इनफार्मेशन टेक्नोलोजी, प्लानिंग, रिस्क मैनेजमेंट, ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट, इकोनॉमिस्ट, लॉ संकायों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है. ग्रेड/स्केल-एमएमजीएस II के तहत कुल रिक्त पदों की संख्या 185 है वहीँ ग्रेड/स्केल-एमएमजीएस III के तहत भरे जाने वाले रिक्त पदों की संख्या 65 है. कुल 250 पदों में से ग्रेड/स्केल-एमएमजीएस II के तहत सामान्य वर्ग के लिए 85 पद है एवं शेष अनुसूचित जाति के लिए 30, अनुसूचित जनजाति के लिए 18, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 52, ओएच के लिए 05 वीआई के लिए 3 एवं एचआई के लिए 6 पद आरक्षित हैं. एवं ग्रेड/स्केल-एमएमजीएस III के तहत कुल 65 रिक्त पदों में से 31 पद अनारक्षित, अनुसूचित जाति के लिए 9, अनुसूचित जनजाति के लिए 5, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 20, ओएच के लिए 2, वीआई के लिए 2 एवं एचआई के लिए 4 पद आरक्षित हैं.

सभी पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 25 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गयी है.उम्मीदवार इस परियोजना के तहत केवल एक पद हेतु आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार बैंक ऑफ़ बड़ौदा के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं ऑनलाइन ही आवेदन शुल्क अदा कर सकते हैं.

बैंक ऑफ़ बड़ौदा के इन पदों के लिए स्नातक एवं स्नातकोत्तर के उम्मीदवार आवेदन कर सकते है. उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए आयोजित परीक्षा एवं साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. इसके लिए लिखित(ऑनलाइन/ऑफलाइन) परीक्षा का आयोजन किया जाएगा जिसमे कुल 200 प्रश्न एवं प्रत्येक प्रश्न 1 नंबर के होंगे.इस प्रकार कुल 200 नंबर की परीक्षा होगी. रीजनिंग से सम्बन्धित प्रश्न, अंग्रेजी भाषा, मात्रात्मक योग्यता और व्यावसायिक ज्ञान से सम्बन्धित प्रश्न भी होंगे.
बैंक ऑफ बड़ौदा भारतीय राज्य के स्वामित्व वाली बैंकिंग और वित्तीय सेवा कंपनी है जिसका हेड क्वार्टर वड़ोदरा है. यह स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के बाद दूसरा सबसे बड़ा बैंक है.

इन रिक्तियों से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी के लिए नीचे दिए विस्तृत अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें.

इन रिक्तियों से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी के लिए नीचे दिए विस्तृत अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें.

विस्तृत अधिसूचना

बैंकों में अन्य नौकरियां

साक्षात्कार में पूछे जाने वाले प्रश्न एवं रणनीति

 

Related Categories

    Related Stories