कॉलेज में प्रोफ़ेसर कैसे बनें? शैक्षिक योग्यता, पात्रता मानदंड जानने के लिए देखें वीडियो

कॉलेज में टीचिंग प्रोफेशन को अपनाकर आप युवा शक्ति को एक नई दिशा दे सकते हैं जो ने केवल देश बल्कि समाज में भी बदलाव लाने का कारगर जरिया हो सकता हैं. यूनिवर्सिटी स्तर पर टीचिंग को करिअर बनाना है तो फिर कॉलेज में प्रोफेसर बनकर टीचिंग प्रोफेशन को अपना सकते हैं और युवा शक्ति के बीच शिक्षा का ज्योति जला सकते हैं.

Updated: Feb 14, 2018 12:53 IST
 

टीचिंग हमेशा से एक सर्वोतम करियर विकल्प रहा है और यदि यूनिवर्सिटी स्तर पर टीचिंग को करिअर बनाना है  तो फिर बात ही क्या है....देश और समाज को नई दिशा देना और युवा शक्ति के मष्तिष्क में ज्ञान और जिज्ञासा का बीज बोना अपने आप में एक चेलेंजिंग टास्क है.  जाहिर है, कॉलेज में प्रोफेसर बनकर टीचिंग प्रोफेशन को अपनाना और युवा शक्ति को उनके जिम्मेदारियों का एहसास दिलाना महत्वपूर्ण कार्य है. अगर आप सोचते है कि आपमें इस भूमिका को निभाने की क्षमता है तो आप निश्चित ही इस प्रोफेशन में सफल होंगे और टीचिंग में एक नए माइलस्टोन को प्राप्त कर सकते हैं.

और यही कारण है कि भारत में कॉलेज लेवल पर टीचिंग के लिए युवाओं में काफी ग्लैमर है..सिर्फ स्टैट्स ही नहीं बल्कि यहाँ आपको अच्छी सैलरी, स्टेबिलिटी भी मिलेगी और सबसे ज्यादा यहाँ आपको इस प्रोफेशन में मेधावी छात्रों और इंटेलैक्चुअल्स के साथ समय बिताने का अवसर मिलता है जो आपके ग्रोथ के लिए भी काफी अहम है.

तो यदि आप भी कॉलेज में प्रोफ़ेसर बनकर टीचिंग क्षेत्र में करिअर बनाना चाहते हैं तो फिर आप इस विडियो को अवश्य देखें. इसके माध्यम से आप जान सकते हैं कि कॉलेज में प्रोफेसर कैसे बन सकते हैं, उसके लिए क्या सिलेक्शन प्रोसेस और एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया होता है..

Jagran Play
रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें एक लाख रुपए तक कैश
ludo_expresssnakes_ladderLudo miniCricket smash
ludo_expresssnakes_ladderLudo miniCricket smash

Related Stories

Comment (0)

Post Comment

0 + 8 =
Post
Disclaimer: Comments will be moderated by Jagranjosh editorial team. Comments that are abusive, personal, incendiary or irrelevant will not be published. Please use a genuine email ID and provide your name, to avoid rejection.