आयुष मंत्रालय ने उप महानिदेशक, निदेशक और अन्य पदों के लिए आवेदन किए आमंत्रित

आयुष मंत्रालय, केंद्रीय यूनानी चिकित्सा अनुसंधान परिषद (सीसीआरयूएम) ने उप निदेशक, निदेशक और अन्य 3 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.

Created On: Mar 14, 2017 15:40 IST
Modified On: Mar 15, 2017 13:22 IST

आयुष मंत्रालय, केंद्रीय यूनानी चिकित्सा अनुसंधान परिषद (सीसीआरयूएम) ने उप निदेशक, निदेशक और अन्य 3 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार 15 मई तक इन पदों के लिए  आवेदन कर सकते हैं.
महानिदेशक सीसीआरयूएम, नई दिल्ली के पद के लिए आवेदक के पास यूनानी चिकित्सा में स्नातकोत्तर की डिग्री हो जो भारतीय चिकित्सा केन्द्रीय अधिनियम, 1 9 70 की दूसरी अनुसूची में शामिल है. उप महानिदेशक सीसीआरयूएम और सीआरआईएम हैदराबाद के निदेशक के पद के लिए आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त संवैधानिक संकाय या बोर्ड से युनानी सिस्टम ऑफ मेडिसिन में डिग्री होनी चाहिए. आवेदक को डिग्री प्राप्त करने के बाद, सीसीआईएम के केंद्रीय रजिस्ट्रार या आईएसएम के स्टेट रजिस्ट्रार के पास पंजीकरण सहित प्रासंगिक पद पर प्रशासनिक अनुभव के साथ 10 वर्ष का अनुभव होना चाहिए. यदि कोई आवेदक होटल प्रबंधन / प्रशासन में डिप्लोमा रखता है तो यह वांछित होगा. उम्मीदवार अपने पद के अनुसार इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी नीचे दिए गए लिंक से देख सकते हैं.
प्रत्यक्ष भर्ती
सीसीआरएम नई दिल्ली के उप महानिदेशक और सीआरआईयूएम, हैदराबाद के निदेशक के पद पर भर्ती के लिए आवेदक ने किसी मान्यता प्राप्त वैधानिक निकाय या बोर्ड से यूनानी चिकित्सा में डिग्री प्राप्त की हो. डिग्री प्राप्त करने के बाद 10 साल का पेशेवर अनुभव हो जिसमें से 07 वर्ष का अनुभव अनुसंधान या शिक्षण में होना चाहिए. आवेदक को डिग्री प्राप्त करने के बाद, सीसीआईएम के केंद्रीय रजिस्ट्रार या आईएसएम के स्टेट रजिस्ट्रार के पास पंजीकरण सहित प्रासंगिक पद पर प्रशासनिक अनुभव के साथ 7 वर्ष का अनुभव होना चाहिए. अंग्रेजी, उर्दू और अरबी/ फारसी में प्रवीणता आवश्यक है.
योग्य उम्मीदवार वेबसाइट http://ccrum.res.in से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करके, उसे भरकर सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं और 15 मई 2017 तक अधिसूचना में उल्लिखित पते पर अपने आवेदन भेज सकते हैं.
आधिकारिक सूचना

SN eBook

महत्वपूर्ण तिथि:
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 15 मई 2017
आयुष मंत्रालय, सीसीआरयूएम में पदों का विवरण:
कुल पद: 03
महानिदेशक सीसीआरयूएम, नई दिल्ली: 01 पद
उप महानिदेशक, सीसीआरयूएम, नई दिल्ली: 01 पद
निदेशक सीसीआरयूएम, हैदराबाद: 01 पद
आयु सीमा:
महानिदेशक एवं उप महानिदेशक, सीसीआरयूएम, नई दिल्ली: कम से कम 56 साल
निदेशक सीसीआरयूएम, हैदराबाद: 45 साल से कम
आयुष मंत्रालय, सीसीआरयूएम में विभिन्न पदों के लिए चयन प्रक्रिया:
उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक शॉर्ट-लिस्टिंग के बाद सक्षम प्राधिकारी द्वारा लिए जाने वाले साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा.
सरकारी वेबसाइट

गोवा शिपयार्ड लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी सहित अन्य 29 पदों पर निकली वेकेंसी, करें शीघ्र आवेदन

एमपीपीएससी राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2017, 15 अप्रैल तक mppsc.nic.in पर करें आवेदन

JSHM में टेक्निकल स्पेशलिस्ट एवं अन्य पदों की वेकेंसी, शीघ्र करें आवेदन

1000+सरकारी नौकरी:10वीं/12वीं पास करें आवेदन, पोस्टमैन ,AAO,चौकीदार एवं अन्य पद

 

Related Stories