NHM UP CHO Answer Key 2022: जारी हुई CHO परीक्षा की Answer Key, उम्मीदवार 14 सितंबर तक दर्ज कर सकते हैं आपत्ति

NHM UP CHO Answer Key 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश (NHM UP) ने CHO की आंसर की जारी की है। उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर जाकर अपने आंसर मैच कर सकते हैं।

NHMUP CHO Answer key 2022
NHMUP CHO Answer key 2022

NHM UP CHO Answer Key 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश (NHM UP) ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) परीक्षा की उत्तर कुंजी (Answer Key) जारी कर दी है। जो उम्मीदवार एनएचएम यूपी सीएचओ की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपने उत्तरों को इससे मैच कर सकते हैंI Answer Key चेक करने के लिए उम्मीदवारों को एनएचएम यूपी की आधिकारिक वेबसाइट यानी upnrhm.gov.in पर जाना होगा और यदि उम्मीदवारों को अधिकारिक रूप से दिए गए उत्तरों में किसी पर आपत्ति है तो उम्मीदवार अपनी आपत्तियों को ऑनलाइन मोड के माध्यम ऑफिसियल वेबसाइट पर दर्ज कर सकते हैंI गौरतलब है कि आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 14 सितंबर 2022 है।

NHM UP CHO Answer Key 2022: कैसे डाउनलोड करें CHO परीक्षा की Answer Key?

स्टेप-1 NHM UP की आधिकारिक वेबसाइट - upnrhm.gov.in पर जाएं
स्टेप-2 'Latest Updates' के तहत दिए गए लिंक 'Objection Portal Live for 5505 CHO live till 11:55 PM till 14.09.2022)12 सितंबर, 2022' पर क्लिक करें।
स्टेप-3 अपना विवरण जैसे 'यूजर आईडी' और 'पासवर्ड' प्रदान करें
स्टेप-4 एनएचएम यूपी Answer Key डाउनलोड करें

ये परीक्षा उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों में कंप्यूटर आधारित टेस्ट के माध्यम से आयोजित की गई थी। इसमें दो खंडों में 100 अंकों के 100 बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) पूछें गए थे, अर्थात खंड- I से 80 अंक के 80 प्रश्न पूछें गए जो प्रोफेशनल नॉलेज पर आधारित थे और खंड II में 20 अंक के 20 प्रश्न पूछें गए थे जो सामान्य योग्यता, तर्क, सामान्य नॉलेज, और बुनियादी कंप्यूटर ज्ञान से समबन्धित थे। परीक्षा में गलत उत्तर के लिए नकारात्मक अंक का प्रावधान नहीं था।

जल्द ही,  एनएचएम यूपी सीएचओ का रिजल्ट भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। परीक्षा के माध्यम से सीएचओ पदों के लिए 5000 से अधिक उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी।

Related Categories

    Jagran Play
    खेलें हर किस्म के रोमांच से भरपूर गेम्स सिर्फ़ जागरण प्ले पर
    Jagran PlayJagran PlayJagran PlayJagran Play

    Related Stories