HCA Film Awards: फिल्म 'RRR' ने हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन में 'स्पॉटलाइट अवार्ड' जीता

HCA Film Awards: एसएस राजामौली की 'RRR' ने एक और इंटरनेशनल अवार्ड जीता. इस बार, इस फिल्म ने हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन में स्पॉटलाइट अवार्ड जीता है. फिल्म 'RRR' के कास्ट एंड क्रू को इस वर्ष के HCA स्पॉटलाइट अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा. जानें इसके बारें में

फिल्म 'RRR' ने हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन में 'स्पॉटलाइट अवार्ड' जीता
फिल्म 'RRR' ने हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन में 'स्पॉटलाइट अवार्ड' जीता

HCA Film Awards: एसएस राजामौली की 'RRR' ने एक और इंटरनेशनल अवार्ड जीता. इस बार, इस फिल्म ने हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन (HCA) में स्पॉटलाइट अवार्ड जीता है. 

अभी हाल ही में 02 दिसम्बर को निर्देशक एसएस राजामौली ने न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल में बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड जीता था. इंटरनेशनल लेवल पर एक हफ्ते के बीच है दूसरा अवार्ड है जिस पर ब्लॉकबस्टर 'RRR' ने कब्जा किया है. 

एक ट्वीट के माध्यम से HCA ने घोषणा की है कि फिल्म 'RRR' के कास्ट एंड क्रू को इस वर्ष के HCA स्पॉटलाइट अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा. हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन की स्थापना वर्ष 2016 में की गयी थी.   

6वां HCA फिल्म अवार्ड्स:

24 फरवरी, 2023 को अमेरिका के लॉस एंजिल्स में 6वें एचसीए फिल्म अवार्ड्स का आयोजन किया जायेगा. इस अवसर पर RRR के कास्ट एंड क्रू को इस अवार्ड की ट्रॉफी प्रदान की जाएगी. साथ ही एक्टर एंजेला बैसेट (Angela Bassett) और डायरेक्टर रियान जॉनसन (Rian Johnson) को भी सम्मानित किया जाएगा. 

HCA बोर्ड मेम्बर ने की 'RRR' की तारीफ:

HCA बोर्ड की एक मेम्बर राशा गोयल ने 'RRR' की तारीफ करते हुए कहा कि 'भारतीय मूल के व्यक्ति के रूप में, इंडियन  फिल्म को 'RRR' की तरह एक वैश्विक घटना के रूप में देखना अंतिम रूप से वास्तविक रहा है'. उन्होंने आगे कहा कि 'RRR' का कल्चरल इम्पैक्ट है. दुनिया भर के दर्शकों ने इसे इस वर्ष के स्पॉटलाइट अवार्ड के लिए एकदम सही विकल्प चुना है'.

फिल्म 'RRR' ने जीते है कई इंटरनेशनल अवार्ड: 

'अटलांटा फिल्म क्रिटिक्स सर्कल' ने भी फिल्म को 'बेस्ट इंटरनेशनल पिक्चर' अवार्ड से सम्मानित किया है. 'अटलांटा फिल्म क्रिटिक्स सर्कल' 32 फिल्म समीक्षकों से बना है जो इंटरनेशनल फिल्म, आर्ट और कल्चर को बढ़ावा देने के लिए कार्य करता है.

फिल्म 'RRR' के फेमस डायरेक्टर एसएस राजामौली ने हाल ही में न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल में बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड जीता था.

ब्लॉकबस्टर हिट थी 'RRR':   

वर्ष 2017 की सुपरहिट बाहुबली 2: द कन्क्लूजन के बाद 'RRR' राजामौली की पहली फिल्म थी. जिसनें भारत सहित इंटरनेशनल लेवल पर काफी पसंद की गयी थी. ये अवार्ड उसी की कहानी को कहते है. यह फिल्म OTT नेटफ्लिक्स पर भी आई. नेटफ्लिक्स के अनुसार यह नेटफ्लिक्स पर दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय भारतीय फिल्म बन गई. 'RRR' ने वैश्विक बॉक्स ऑफ़िस पर ₹1,200 करोड़ से अधिक की कमाई की है.

यह फिल्म स्वतंत्रता से पहले की एक काल्पनिक कहानी पर आधारित है. इस फिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर ने क्रमशः 1920 के दशक के अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के वास्तविक जीवन के भारतीय क्रांतिकारी का रोल किया है. इनके अतिरिक्त इस फिल्म में अजय देवगन, आलिया भट्ट और श्रेया सरन भी है. 

'RRR' 2 के लिए हो जाये तैयार:

एसएस राजामौली ने हाल ही में पुष्टि की कि उनके पिता और वह RRR 2 की कहानी पर काम कर रहे हैं. वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, राजामौली ने मीडिया हाउस से पुष्टि की है कि "फिलहाल फिल्म की सीक्वल पर उनके पिता वी विजयेंद्र प्रसाद द्वारा काम किया जा रहा है.

इसे भी पढ़े:

'गॉब्लिन मोड' वर्ष 2022 का 'ऑक्सफोर्ड वर्ड ऑफ द ईयर' चुना गया, जानें इसका अर्थ

Take Weekly Tests on app for exam prep and compete with others. Download Current Affairs and GK app

एग्जाम की तैयारी के लिए ऐप पर वीकली टेस्ट लें और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप

AndroidIOS
Read the latest Current Affairs updates and download the Monthly Current Affairs PDF for UPSC, SSC, Banking and all Govt & State level Competitive exams here.
Jagran Play
खेलें हर किस्म के रोमांच से भरपूर गेम्स सिर्फ़ जागरण प्ले पर
Jagran PlayJagran PlayJagran PlayJagran Play