1. Home
  2. Hindi
  3. AIC Management Trainee Bharti 2023: भारतीय कृषि बीमा कंपनी में निकली 50 पदों पर भर्तियाँ, जल्द करें आवेदन

AIC Management Trainee Bharti 2023: भारतीय कृषि बीमा कंपनी में निकली 50 पदों पर भर्तियाँ, जल्द करें आवेदन

AIC Management Trainee Bharti 2023: भारतीय कृषि बीमा कंपनी (AIC) ने मैनेंजमेंट ट्रेनी के 50 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यहाँ देखें पूरी डिटेल

AIC Bharti 2023
AIC Bharti 2023

AIC Management Trainee Bharti 2023: भारतीय कृषि बीमा कंपनी ने मैनेजमेंट ट्रेनी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बीमा कंपनी द्वारा 50 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 16 जनवरी 2023 को नोटिफिकेशन (सं.AIC/Rect/MT -2022-23/) जारी किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक ये भर्तियाँ 50 पदों पर की जानी है। एआईसी(AIC) भर्ती 2023 के ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 जनवरी को शुरू हो चुकी है। आवेदन पत्र सबमिट करने की अंतिम तिथि 05 फरवरी 2023 है। इच्छुक एंव मात्र अभ्यर्थी एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट aicofindia.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। पात्रता और आवेदन प्रक्रिया के बारे में जाने के लिए आगे पढ़ें।

कंपनी द्वारा अधिसूचना के मुताबिक, कुल 50 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। जिसमें से 19 पद अनारक्षित,12 पद ओबीसी,9 पद एससी,4 पद एसटी, और 6 रिक्त पदों पर ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियो की भर्ती की जानी है। अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ लें। अगर आवेदन में कोई भी गलती पाई जाती है तो उसे रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 

 

AIC Management Trainee Bharti 2023 आवेदन प्रक्रिया  :

भारतीय कृषि बीमा कंपनी में नौकरी की इच्छा रखने वाले योग्य अभ्यर्थी कंपनी की वेबसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें :-

AIC  की आधिकारिक वेबसाइट aicofindia.com पर विजिट करें,आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी को रजिस्ट्रेशन करना होगा । प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की सहायता से लॉगिन करें। अभ्यर्थी अपनी पात्रता से जुड़ी जानकारी दर्ज करें फिर आवेदन को सबमिट करे।

 

AIC Management Trainee Bharti 2023 आवेदन शुल्क: 

 

सामान्य (GEN) और ओबीसी (OBC) वर्ग के अभ्यर्थियों को 1000 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा। वही एसी(Sc) ,एसटी (ST), और दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 200 रूपये आवेदन शुल्क देय होगा। अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम द्वारा जमा करना होगा। बता दें कि अभ्यर्थी 05 फरवरी 2023 तक अपना आवेदन सबमिट कर सकते है।

 

AIC Management Trainee Bharti 2023 योग्यता :

 अगर आप उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो पद के अनुसार अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए मैनेजमेंट ट्रेनी पद के लिए अभ्यर्थियों के पास 60 प्रतिशत के साथ ग्रेजुएट डिग्री होनी  अनिवार्य है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21-30 वर्ष होनी चाहिए। वही,आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए अंकों में 5 प्रतिशत की छूट और अधिकतम आयु सीमा में केन्द्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है।

AIC Management Trainee Bharti 2023 वेतन:

मैनेजमेंट ट्रेनी के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 60 हजार प्रतिमाह वेतन मिलेगा। अधिक जानकारी के लिए AICL  की मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती 2023 अधिसूचना देखें।