1. Home
  2. Hindi
  3. GAIL Bharti 2023 : 277 सीनियर ऑफिसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, यहाँ चेक करें डिटेल्स

GAIL Bharti 2023 : 277 सीनियर ऑफिसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, यहाँ चेक करें डिटेल्स

गेल ने 227 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 फरवरी तक जारी रहेगी. पदों की विस्तृत जानकारी, पात्रता और आवेदन प्रक्रिया के लिए डिटेल्स यहाँ पढ़ें.

Gail Bharti 2023
Gail Bharti 2023

GAIL Bharti 2023: भारत सरकार के अंतर्गत कार्य करने वाली महारत्न कंपनी Gail (इंडिया), ने 21 जनवरी 2023 को प्रकाशित रोजगार समाचार में 277 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना प्रकाशित की है. पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इच्छुक उम्मीदवार 2 फरवरी 2023 तक कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ये भर्तियाँ सीनियर ऑफिसर, चीफ मेनेजर, सीनियर इंजीनियर, और ऑफिसर के पदों पर की जाएंगी. 

पदों की विस्तृत जानकारी, पात्रता और आवेदन प्रक्रिया के लिए यहाँ पढ़ें डिटेल्स 

GAIL Bharti 2023 महत्वपूर्ण तिथियाँ :

आवेदन की अंतिम तिथि -2 फरवरी 2023 

GAIL Bharti 2023 पदों का विवरण :

चीफ मेनेजर (रिन्यूएबल एनर्जी) - 5 पद 
सीनियर इंजीनियर (रिन्यूएबल एनर्जी) - 15 पद
सीनियर इंजीनियर ( केमिकल) -13 पद 
सीनियर इंजीनियर (मैकेनिकल) -53 पद 
सीनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) - 28 पद 
सीनियर इंजीनियर (इंस्ट्रूमेंटेशन) - 14 पद 
सीनियर इंजीनियर (GAIL TEL) - 3 पद 
सीनियर इंजीनियर (मेटलर्जी) - 5 पद 
सीनियर ऑफिसर (फायर एंड सेफ्टी )- 25 पद 
सीनियर ऑफिसर (C&P) - 32 पद 
सीनियर ऑफिसर (मार्केटिंग) - 23 पद 
सीनियर ऑफिसर (फाइनेंस एंड अकाउंट )- 23 पद 
सीनियर ऑफिसर (ह्यूमन रिसोर्स ) - 24 पद 
ऑफिसर (सिक्योरिटी) - 14 पद 
   
GAIL Bharti 2023 शैक्षिक योग्यता :
   
चीफ मेनेजर (रिन्यूएबल एनर्जी) - इलेक्ट्रिकल / मैकेनिकल / इंस्ट्रूमेंटेशन / इंस्ट्रूमेंटेशन एंड कंट्रोल / इलेक्ट्रिकल एंड इंस्ट्रूमेंटेशन / केमिकल में न्यूनतम 65% अंकों के साथ इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री

सीनियर इंजीनियर  (रिन्यूएबल एनर्जी) - न्यूनतम 65% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल / मैकेनिकल / इंस्ट्रूमेंटेशन / इंस्ट्रूमेंटेशन एंड कंट्रोल / इलेक्ट्रिकल और इंस्ट्रूमेंटेशन / केमिकल में इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री।      

सीनियर इंजीनियर ( केमिकल) -न्यूनतम 65% अंकों के साथ केमिकल / पेट्रोकेमिकल / केमिकल टेक्नोलॉजी / पेट्रोकेमिकल टेक्नोलॉजी / केमिकल टेक्नोलॉजी एंड पॉलिमर साइंस / केमिकल टेक्नोलॉजी एंड प्लास्टिक टेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री।    
सीनियर ऑफिसर (मार्केटिंग) - न्यूनतम 65% अंकों के साथ इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री और न्यूनतम 65% अंकों के साथ विपणन/तेल और गैस/पेट्रोलियम और ऊर्जा/ऊर्जा और बुनियादी ढांचा/अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में विशेषज्ञता के साथ दो साल का एमबीए।
सीनियर ऑफिसर (फाइनेंस एंड अकाउंट ) - न्यूनतम 60% अंकों के साथ सीए/सीएमए (आईसीडब्ल्यूए) या बीकॉम और न्यूनतम 65% अंकों के साथ वित्त में विशेषज्ञता के साथ दो साल का एमबीए।
या
न्यूनतम 60% अंकों के साथ अर्थशास्त्र में ऑनर्स के साथ स्नातक (बीए) और न्यूनतम 65% अंकों के साथ वित्त में विशेषज्ञता के साथ दो साल का एमबीए।
या
न्यूनतम 60% अंकों के साथ गणित में ऑनर्स के साथ स्नातक (बीए/बीएससी) और न्यूनतम 65% अंकों के साथ वित्त में विशेषज्ञता के साथ दो साल का एमबीए

सीनियर ऑफिसर (ह्यूमन रिसोर्स )- न्यूनतम 60% अंकों के साथ स्नातक डिग्री और कार्मिक प्रबंधन और औद्योगिक संबंध / मानव संसाधन प्रबंधन में विशेषज्ञता के साथ न्यूनतम 65% अंकों के साथ दो साल का एमबीए / एमएसडब्ल्यू।
या
न्यूनतम 60% अंकों के साथ स्नातक डिग्री और कार्मिक प्रबंधन/कार्मिक प्रबंधन और औद्योगिक में दो साल की मास्टर डिग्री/दो साल का पीजी डिप्लोमा

अन्य पदों से सम्बन्धित शैक्षिक योग्यता के लिए ऑफिसियल अधिसूचना देखें.      

GAIL Bharti 2023 आवेदन प्रक्रिया :

इच्छुक उम्मीदवार GAIL की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.